CM ने अलीराजपुर को दी विकास कार्यों की सौगात Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

CM ने अलीराजपुर को दी विकास कार्यों की सौगात, कार्यक्रम में बोले- BJP सरकार आपकी सेवा के लिए है

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर के चंद्रशेखर आजाद नगर में स्वतंत्रता सेनानी स्व. परथी भाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन एवं मां सरस्वती व जनजातीय नायकों के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया। यहां सीएम शिवराज ने जिले को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी है।

अलीराजपुर में महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के स्मारक का भूमिपूजन

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम ने अलीराजपुर के चंद्रशेखर आजाद नगर में महान स्वतंत्रता सेनानी श्री चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया एवं स्मारक का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री बोले- "मुझे तोड़ लेना वनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक। मातृभूमि पर शीश चढ़ाने, जिस पथ जावें वीर अनेक" जननायकों की प्रतिमाओं की स्थापना के साथ ही उनके स्मारक भी बन रहे हैं, आज अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी के स्मारक का भूमिपूजन किया जा रहा है।

  • सीएम ने अलीराजपुर में आयोजित कार्यक्रम में पात्र हितग्राहियों को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत भू-अधिकार पत्रों का वितरण उन्हें शुभकामनाएं दीं।

  • अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश भर में ऐसे जननायकों की प्रतिमाएं स्थापित की जा रही हैं। जिन्होंने अपने देश को आजाद कराने में अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपकी सेवा के लिए है।
सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा- मैंने छह महीने पहले यहां स्वतंत्रता सेनानी परथी भाई की प्रतिमा स्थापना के लिए भूमिपूजन किया था। आज हमारे गौरव परथी भाई जी की प्रतिमा स्थापति हो गई है। मैंने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में नमन किया है, आजादी के बाद कई वर्षों तक देश में जिनकी सरकार रही है। उन्होंने सिर्फ एक परिवार के महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित की हैं। हमारे जनजातीय नायकों टंट्या मामा, परथी भाई, भीमा नायक, भगवान बिरसा मुंडा जी जैसे अनेक वीरों को भूल गए।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कही ये बातें...

  • आज से प्रदेश भर में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का दूसरा चरण प्रारंभ हो रहा है, मैं इसके शुभारंभ की घोषणा करता हूं

  • मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 के अंतर्गत 16 से 31 मई तक हर पंचायत में शिविर लगेंगे

  • हमने तय किया है कि हर महीने बहनों के खाते में एक हजार रुपये डालेंगे

  • जोबट के सिविल अस्पताल का नाम अमर शहीद छीतू किराड़ के नाम पर रखा जाएगा।

  • मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत हर महीने की 10 तारीख को बहनों के खाते में 1000 डल जाएंगे

  • बिना परेशानी और गड़बड़ी के जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का ही उद्देश्य है

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT