MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में ठिठुरन भरी ठंड जारी- आज इन जिलों में जारी घने कोहरे का अलर्ट!

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • एमपी में ठंड और ठिठुरन का सितम लगातार जारी

  • बर्फीली हवाओं से पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर गया

  • इस बीच आज कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

MP Weather News: मध्य प्रदेश में ठंड और ठिठुरन का सितम लगातार जारी है, बर्फीली हवाओं से पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर गया है। इस बीच आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है आइए जानें कौन-कौन से जिलों में रहेगा घना कोहरा...

एमपी के इन जिलों में कोहरे का अलर्ट :

मध्यप्रदेश के पन्ना, दमोह और सागर जिलों में मौसम विभाग ने हल्के कोहरे, सीधी, रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में घना कोहरा और चंबल संभाग के साथ मंदसौर, छतरपुर, नीमच, ग्वालियर में अति घने कोहरे छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग आज इन जिलों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की है।

20 जनवरी के बाद और ठंड :

बता दें, प्रदेश में बर्फीली हवाओं ने ठंड बढ़ गई है। उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।  मिली जानकारी के मुताबिक, 20 जनवरी के बाद एक बार और ठंड का सितम देखने को मिलेगा। इस दौरान पूरे प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है।

पिछले 24 घंटो के दौरान कैसा रहा मौसम :

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। खजुराहो (छतरपुर), नौगांव (छतरपुर), दतिया में तीव्र शीतल दिन रहा। ग्वालियर में शीतल दिन रहा। भिंड, ग्वालियर, मुरैना, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना और मऊगंज में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा; अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर कलां, मंडला, डिंडोरी, रीवा, सीधी और सिंगरौली में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा।

न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय टीकमगढ़ में 50 मीटर: खजुराहो हवाई अड्डे पर 70 मीटर; ग्वालियर एयरपोर्ट पर 100 मीटर; सतना में 200 मीटर; एवं सीधी और मंडला में 500 मीटर दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान रीवा संभाग के जिलों में काफी बढ़े, एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे उज्जैन, जबलपुर और शहडोल संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

MP मौसम

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT