Ladli Bahana Sammelan RE-bhopal
मध्य प्रदेश

लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे मुख्यमंत्री, रोड-शो के साथ दिव्यांगजनों को किया जाएगा कृत्रिम अंग वितरण

Ladli Bahana Sammelan: मुख्यमंत्री शिवराज 15 जुलाई को लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे।और 16 जुलाई को कुक्षी सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन भी करेंगे।

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • मुख्यमंत्री शिवराज 15 जुलाई को आष्टा, जिला सीहोर में लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे।

  • मुख्यमंत्री दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण करेंगे।

  • 379 हितग्राहियों को उनकी आवश्यकता अनुसार उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

  • 16 जुलाई को कुक्षी सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन करेंगे।

Ladli Bahana Sammelan: भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान 15 जुलाई को आष्टा, जिला सीहोर के मुखर्जी मैदान में लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण करेंगे और रोड-शो भी आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान लाड़ली बहना सेना प्रशिक्षण बुकलेट का विमोचन और आजीविका मिशन को लेकर महिलाओं से संवाद भी करेंगे। दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम में लगभग 379 हितग्राहियों को उनकी आवश्यकता अनुसार उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। आष्टा में नगर पालिका कम्युनिटी हॉल से आरंभ होने वाले रोड-शो में व्यावसायिक संगठन, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि तथा लाड़ली बहना सेना की बहनें भी शामिल होंगी। इस रोड-शो में विभिन्न विभागों की योजनाओं, कार्यक्रमों और गतिविधियों पर केन्द्रित प्रदर्शनियाँ भी होंगी।

16 जुलाई को कुक्षी सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन:

इसके अलावा मुख्यमंत्री चौहान 16 जुलाई को कुक्षी सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। लगभग 2,200 करोड़ की लागत वाली इस परियोजना से धार जिले के 175 गाँवों के एक लाख 25 हजार किसान लाभान्वित होंगे और 75 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई कार्य किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री चौहान मेघनाथ घाट चंदनखेड़ी में परियोजना का भूमिपूजन करेंगे और कृषकों और श्रमिकों के साथ बातचीत भी करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, लाभान्वित होने वाले गाँवों के निवासियों को भी भूमिपूजन में आमंत्रित किया जाए। मुख्यमंत्री 16 जुलाई को ही बड़वानी जिले में नागलवाड़ी माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात बड़वानी पहुंचकर विकास पर्व यात्रा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री चौहान जनजातीय प्रतिनिधियों और लोक कलाकारों से संवाद भी करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT