CM Performed Puja At Mahakal Temple For Rain RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Ujjain News: CM शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल के दरबार में भरपूर वर्षा के लिए की विशेष पूजा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश में इस बार कम वर्षा होने से सरकार चिंता में।

  • कम वर्षा के चलते किसानों की फसल हो सकती है प्रभावित।

  • रविवार को हुई थी मंत्रियों अधिकारियों की बैठक।

उज्जैन, मध्यप्रदेश। प्रदेश में भरपूर वर्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महाकाल महाराज के दरबार में महारूद्र अनुष्ठान किया गया। मुख्यमंत्री ने साथ 66 महंतों के साथ बैठकर 2 घंटे तक पूजा की। इस बार प्रदेश में कम वर्षा हुई है जिस कारण यह पूजा करवाई गई। महाकाल मंदिर में यह विशेष पूजा पं.घनश्याम पुजारी के द्वारा शुरू हुई। सीएम ने महाकाल का पंचामृत अभिषेक कर यह पूजा शुरू की।

प्रदेश में इस बार सामान्य से कम वर्षा हुई है। जिससे फसल पर प्रभाव पड़ सकता है। मुख्यमंत्री ने विभिन्न कार्यक्रमों के मंच से कम वर्षा होने पर चिंता जताई थी और अच्छी वर्षा हो ऐसी प्रार्थना करने का निवेदन किया था। मुख्यमंत्री द्वारा सोमवार को अच्छी वर्षा के लिए [प्रार्थना करने से पहले रविवार को निवास कार्यालय समत्व भवन में प्रदेश में अल्पवर्षा की स्थिति से निपटने के उपायों के संबंध में मंत्रीगणों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए थे।

भरपूर वर्षा के लिए प्रार्थना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

रविवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि, अल्पवर्षा के कारण प्रदेश में खरीफ फसलों के बचाने, बिजली की बढ़ती मांग, ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने और पेयजल की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से जारी रखने की संभावित चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार पूरी ताकत से काम करेगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह किसानों के साथ खड़ी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT