छिंदवाड़ा में कांग्रेस महापौर विक्रम अहाके ने ज्वाइन की भाजपा RE
मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा में कांग्रेस महापौर विक्रम अहाके ने ज्वाइन की भाजपा

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • छिंदवाड़ा महापौर ने ज्वाइन की भाजपा।

  • नरेंद्र मोदी की नीतियों से है प्रभावित ।

  • 18 साल बाद छिंदवाड़ा में बना था कांग्रेस का मेयर।

Chhindwara Congress Mayor Joins BJP: छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश। पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के महापौर विक्रम अहाके ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। आज सुबह सीएम हाउस में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में विक्रम अहाके ने पार्टी की सदस्यता ली।

कांग्रेस पार्टी को लगातार अपने गढ़ छिंदवाड़ा में बड़े झटके लगते जा रहे हैं। पहले कमलनाथ के छिंदवाड़ा में सबसे करीबी माने जाने वाले, दीपक सक्सेना ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता छोड़ दी। उसके बाद उनके बेटे ने भाजपा ज्वाइन कर ली। छिंदवाड़ा के 7 पार्षद भी पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके थे। 29 मार्च को छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट से विधायक कमलेश शाह ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली थी। छिंदवाड़ा में 2 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अब महापौर विक्रम अहाके के भी भाजपा ज्वाइन करने के बाद, छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ की चुनौतियां बढ़ती जा रही है।

विक्रम के साथ ये नेता भाजपा में हुए शामिल

आज सुबह सीएम आवास में छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके के अलावा छिंदवाड़ा के कई और कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली है। इसमें नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद शर्मा, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष श्री सिद्धांत थनेसर एवं एनएसयूआई के कई पदाधिकारी शामिल है।

18 साल बाद छिंदवाड़ा नगर निगम में पार्टी की हुई थी वापसी

2022 में छिंदवाड़ा में नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत हुई थी। किसान परिवार से आने वाले 30 साल के विक्रम अहाके महापौर चुने गए थे। 18 साल बाद छिंदवाड़ा में कांग्रेस का महापौर चुनकर आया था। विक्रम अहाके ने भाजपा प्रत्याशी अनंत धुर्वे को 3,786 मतों से शिकस्त दी थी। पर अब वो कांग्रेस छोड़ भाजपा में आ गए हैं।

पार्टी छोड़ने की बताई वजह

भाजपा में शामिल होने के बाद विक्रम अहाके ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम डॉ. मोहन यादव की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा ज्वाइन की है। अहाके ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने और भी लोगों की भाजपा ज्वाइन करने की संभावना जताई है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के खिलाफ उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। इसके अलावा नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह भारत का यह स्वर्णिम काल चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT