Central Zonal Council Meeting RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Central Zonal Council Meeting: 5 किलोमीटर के दायरे में बैंक शाखा Open करने में मध्यप्रदेश सबसे आगे

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बैठक में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के सीएम और अधिकारी जुड़े।

  • देश के गृह मंत्री करते हैं जोनल कॉउंसिल की अध्यक्षता।

  • यह मध्य क्षेत्र परिषद की 24वीं बैठक थी ।

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्य क्षेत्र परिषद की 24वीं बैठक गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शनिवार को हुई। इस बैठक में बताया गया कि, पांच किलोमीटर की दूरी के अंदर आने वाले गांवों में बैंक की ब्रांच खोलने में मध्यप्रदेश सबसे आगे है। इस बैठक में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुली शामिल हुए।

24वीं मध्य क्षेत्र परिषद की बैठक गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें CM शिवराज सिंह चौहान अपने कार्यालय से वर्चुली जुड़े। बता दें कि, बैठक में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रियों और प्रमुख अधिकारियों को शामिल होना था। बैठक में बताया गया कि, पांच किलोमीटर की दूरी के अंदर आने वाले गांवों में बैंक की ब्रांच खोलने में मध्यप्रदेश सबसे आगे है ,प्रदेश में तेज़ी से बैंकिंग सुविधायें बढ़ाई जा रहीं हैं और आने वाले समय में ग्रामीणों को और बेहतर सुविधायें मुहैया करवाई जाएंगी।

क्या है मध्य क्षेत्रीय परिषद:

क्षेत्रीय परिषद की बैठक में राज्यों के हितों ,एक दूसरे के सहयोग और आगे कैसे बढें ? इन मुद्दों पर चर्चा होती हैं। राज्यों के विकास ,जल ,खनन, वन और पर्यावरण के साथ नवनिर्माणों से सम्बंधित मुद्दों पर चर्चा की जाती है। इसके साथ इंटरनेट, दूरसंचार के सम्बन्ध में व्यापक और जमीनी स्तर की बातें भी की जाती हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर और ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी एक- दूसरे से कैसे जुड़े ? ऐसे मुद्दों पर भी विचार- विमर्श किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT