चुनाव आयोग ने SP रेल Hitesh Choudhary को हटाया Social Media
मध्य प्रदेश

एमपी में चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई- चुनाव आयोग ने आईपीएस Hitesh Choudhary को हटाया

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • एमपी में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई

  • चुनाव आयोग ने एसपी रेल हितेश चौधरी को हटाया

  • भाजपा की शिकायत के बाद की गई यह कार्रवाई

  • भाजपा नेताओं ने उनके स्थानांतरण के लिए आयोग से की थी मांग

MP Election 2023: प्रदेश में चुनावी जंग का ऐलान हो चुका है, इस बार प्रदेश में एक ही चरण में मतदान 17 नवंबर को होगा। ऐसे में चुनाव से पहले आज बड़ी कार्रवाई की गई है। हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है कि, चुनाव आयोग ने एसपी रेल हितेश चौधरी को पीएचक्यू की विशेष चुनाव शाखा के चुनाव सेल से हटा दिया गया है।

भाजपा की शिकायत के बाद की गई यह कार्रवाई

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आईपीएस अधिकारी हितेश चौधरी को पीएचक्यू की विशेष चुनाव शाखा के चुनाव सेल से हटा दिया गया है। भाजपा लीगल सेल के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा की चुनाव आयोग से शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है।

बता दें आईपीएस अधिकारी हितेश चौधरी कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई है और वर्तमान में जीआरपी में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं। उन्हें इस पद पर 3 साल 6 महीने हो चुके हैं। इसे देखते हुए प्रदेश भाजपा के नेताओं ने उनके स्थानांतरण के लिए निर्वाचन आयोग से मांग की थी। ऐसे में आज भाजपा की शिकायत पर आयोग ने कांग्रेस MLA के भाई आईपीएस हितेश चौधरी को चुनाव ड्यूटी से हटाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT