भोपाल में "मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूट कैंप आज Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Bhopal: आज मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूटकैंप में CM शिवराज करीब 10 हजार से ज्यादा युवाओं से करेंगे चर्चा

Bhopal News: भोपाल में "मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूट कैंप आज... CM शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूटकैंप, बैच-2, 2023 एक प्रभावशाली युवा सम्मेलन होगा।

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • भोपाल में "मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूट कैंप आज

  • एक बार फिर युवाओं के बीच होंगे मुख्यमंत्री शिवराज

  • सीएम मध्यप्रदेश के जनसेवा मित्रों से संवाद करेंगे

Bhopal News: भोपाल में "मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूट कैंप आज... मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र बूटकैंप, बैच-2, 2023 एक प्रभावशाली युवा सम्मेलन होगा। इसमें प्रदेश के 52 जिलों से लगभग 10 हजार जनसेवा मित्र शामिल होंगे। इस दौरान सीएम मध्यप्रदेश के जनसेवा मित्रों से संवाद करेंगे।

करीब 10 हजार से ज्यादा युवाओं से चर्चा करेंगे CM

युवाओं को आगे रखकर प्रदेश विकास की नई तहरीर लिखने की तरफ कदम बढ़ा चुके मुख्यमंत्री एक बार फिर युवाओं के बीच होंगे। वे 4 अगस्त को यहां के लाल परेड ग्राउण्ड में करीब 10 हजार से ज्यादा युवाओं से चर्चा करेंगे। CM प्रदेश भर से चुने गए जन-सेवा मित्रों को नियुक्ति-पत्र देंगे। इस दौरान वे जन-सेवा मित्र भी मौजूद रहेंगे, जो पिछले 6 माह से प्रदेश के हर ब्लॉक तक पहुँचकर जन-सेवा कर रहे हैं।

शिवराज सरकार का संकल्प युवाओं की भागीदारी से बनाएंगे बेहतर कल

वर्तमान में सभी 52 जिलों के 313 ब्लॉक में करीब 4695 जनसेवा मित्र काम कर रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान द्वारा तैयार किए गए दुनिया के अभिनव और अनूठे प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम’ में 18 से 29 आयु वर्ग के स्नातक और स्नातकोत्तर युवाओं को शामिल किया गया है। सीखने के दौरान कमाई का अवसर देते हुए चुने गए सभी इंटर्न को 8 हजार रुपए प्रति माह का मानदेय भी दिया जा रहा है। अब मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम के दूसरे बैच में कुल 9390 जनसेवा मित्र कार्य करेंगे।

  • पिछले बूटकैंप में CM ने युवाओं से वादा किया था कि 6 माह की इंटर्नशिप पूरी होने पर उनका कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। साथ ही मानदेय 8 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया जाएगा।

  • अपने इस वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 313 ब्लॉक में तैनात 4695 जनसेवा मित्रों का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही उनका मानदेय भी अब 10 हजार रुपए कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT