एनआईए करेगी टेरर फंडिंग के संबंध में पूछताछ  Rajexpress
मध्य प्रदेश

Bhopal: आतंकी साजिशें करने के आरोपी 10 जून तक रिमांड पर, एनआईए करेगी टेरर फंडिंग के संबंध में पूछताछ

राज एक्सप्रेस

भोपाल ( खालिद हाफिज ) । टेरर फंडिंग के मामले में जबलपुर से पकड़े गए 3 संदिग्धों सैयद मैमूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद की पुलिस रिमांड की अवधि को अदालत ने 7 दिन और बढ़ाते हुए 10 जून तक के लिए पुन: पुलिस रिमांड पर एनआईए (NIA) के सुपुर्द करने के आदेश दिए हैं। एनआईए ने आरोपियों के पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर शनिवार को उन्हें एनआईए के स्पेशल जज रघुवीर प्रसाद पटेल के अवकाश पर होने के कारण सीबीआई के स्पेशल जज नीतिराज सिंह सिसोदिया की कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पेश किया था।

कोर्ट में एनआईए के वकील ने आरोपियों के देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने और टेरर फंडिंग के संबंध में की जा रही पूछताछ के अधूरी रहने के कारण उनसे और पूछताछ करने के लिए उन्हें 10 जून तक पुलिस रिमांड पर दिए जाने का अनुरोध किया था। सीबीआई के स्पेशल जज नीतिराज सिंह सिसोदिया ने एनआईए के वकील का अनुरोध स्वीकार कर आरोपियों को पूछताछ करने के लिए 7 दिन और बढ़ाते हुए 10 जून तक के लिए पुन: पुलिस रिमांड पर एनआईए के सुपुर्द करने के आदेश दिए। मामले की सुनवाई के दौरान जिला अदालत परिसर में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया। गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)और मध्यप्रदेश एटीएस ने संयुक्त रुप से आरोपियों को जबलपुर से 26 मई को गिरफ्तार कर 27 मई को जिला अदालत परिसर स्थित स्पेशल जज रघुवीर प्रसाद पटेल की कोर्ट में पेश कर उन्हें 3 जून तक पुलिस रिमांड पर लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT