CM के सभी जिला कलेक्टर्स को निर्देश Social Media
मध्य प्रदेश

CM के जिला कलेक्टर्स को निर्देश, जारी रखें समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा व्यवस्था बनाई जा रही है इस बीच ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश जारी किए हैं जिसके तहत जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी जारी रखने की बात कही है।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के सचिव किदवई ने निर्देश में कही बात

इस संबंध में, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने सभी जिला कलेक्टर्स, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला पंजीयक और जिला प्रबंधक केंद्रीय सहकारी बैंक को निर्देश दिये हैं कि किसानों से खरीदी किसी भी स्थिति में बंद न की जाये। इसके अलावा कहा कि, केवल वर्षा के कारण खरीदी अस्थाई रूप से स्थगित की गई है। उन्होंने बताया कि जो किसान छूट गये हैं या फिर 17 से 19 मई 2021 में उनको एसएमएस जारी किए गये थे। उन्हें पुनः खरीदी के एसएमएस जारी कर उपार्जन की कार्यवाही की जाए।

प्रदेश के जिलों में प्री मानसून के अनुमान जारी

इस संबंध में बताया कि, प्रदेश के अधिकांश जिलों में 20 मई से 27 मई 2021 में मौसम विभाग द्वारा जबलपुर, होशंगाबाद तथा इंदौर संभाग के दक्षिण जिलों को छोड़कर मौसम खुला रहने और प्रदेश में 27 मई से 3 जून तक मौसम खुला रहने का अनुमान दिया गया है और 4 जून 2021 से पूर्वी मध्यप्रदेश के जिलों में प्री-मानसून की बारिश का अनुमान दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT