Bhopal Metro Trial Run RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Live: Bhopal Metro Trial Run- CM ने मेट्रो को दिखाई हरी झंडी कहा- भोपाल ने तांगे से मेट्रो तक का सफर तय किया

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सीएम चौहान ने कहा, 2024 में होगा मेट्रो का परिचालन।

  • मुख्यमंत्री ने मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर कहा, गड्ढों वाला प्रदेश अब मेट्रो प्रदेश बनने जा रहा है।

  • भोपाल को चारों कोनों से जोड़ेगी मेट्रो।

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल में पहले चलते थे तांगा, फिर चले भट्ट सूअर उसके बाद चले छोटे ऑटो। इन सब के बाद सिटी बस चली फिर स्मार्ट बस। अब हम मेट्रो में सफर करेंगे। इस तरह भोपाल ने तांगे से मेट्रो तक का सफर तय किया है। यह बात सीएम चौहान ने मंगलवार को भोपाल मेट्रो के ट्रायल रन के दौरान कही। इस कार्यक्रम में सीएम चौहान के साथ मंत्री विश्वास सारंग और कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सीएम चौहान ने सुभाष नगर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारम्भ किया और स्वयं भी मेट्रो में रानी कमलापति स्टेशन तक का सफर तय किया।

सीएम चौहान ने कहा, मेट्रो भोपाल में परिवहन की क्रांति लेकर आई है। मेट्रो में बैठकर लोग झील को देखा करेंगे, जल्द ही लोगों को यह अवसर मिलेगा। हमने जो कहा वो किया। गड्ढों वाले मध्यप्रदेश से अब हमारा मध्यप्रदेश मेट्रो वाला प्रदेश बनने जा रहा है। आने वाले समय में सुरक्षित, सुगम और सुविधापूर्ण यात्रा मिलेगी। ऑनलाइन टिकट मिलने से लाइन में खड़ा भी नहीं होना पड़ेगा। मेट्रो प्रदूषण रहित भी होगी। युद्ध स्तर पर मेट्रो का काम किया गया है यह अपने आप में उपलब्धि है। मेट्रो से गरीब-अमीर के बीच असमानता भी खत्म होगी। 2024 में इसका परिचालन शुरू हो जायेगा। भोपाल से मेट्रो को मंडीदीप, सीहोर और जरुरत पड़ी तो विदिशा भी लेकर जायेंगे। अब भोपाल को भी विकास के पथ पर दौड़ना है।

भोपाल मेट्रो में मुख्यमंत्री
ट्रायल रन से पहले पूजा करते हुए मुख्यमंत्री

भोपाल में आयोजित 'भोपाल मेट्रो ट्रायल रन' के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान को नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई एवं मप्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी व जनसंपर्क आयुक्त मनीष सिंह ने मेट्रो ट्रेन की प्रतिकृति भेंट की।

सुभाष नगर स्टेशन
सुसज्जित स्टेशन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT