शहीद IAF सैनिक विक्की पहाड़े के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि Raj Express
मध्य प्रदेश

शहीद IAF सैनिक विक्की पहाड़े के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • विक्की पहाड़े ने पुंछ आतंकी हमले में गवाई थी जान।

  • मध्यप्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग को भेजा प्रस्ताव।

छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश। पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय वायु सेना के जवान विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर 6 मई को छिंदवाड़ा लाया जाएगा। 4 मई को भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में कॉर्पोरल विक्की पहाड़े मारे गए थे। मध्यप्रदेश सरकार ने शहीद IAF सैनिक विक्की पहाड़े के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को छिंदवाड़ा में विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि देंगे और उनके परिवार से मिलेंगे। सीएम ने विक्की पहाड़े की मौत पर दुःख जताते हुए एक्स पर लिखा था कि, पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के सपूत, वायुसेना के जवान विक्की पहाड़े जी के शहीद होने की खबर अत्यंत दुखद है। मां भारती के लिए समर्पित अमर शहीद के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें, शोकाकुल परिवार जनों को अपार दु:ख सहने की क्षमता दें। मध्यप्रदेश और संपूर्ण राष्ट्र आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।'

33 वर्षीय विक्की पहाड़े छिंदवाड़ा के नोनिया करबल के रहने वाले हैं। उनके परिवार में उनकी मां, पत्नी और एक पांच साल का बेटा है। उनकी तीन बहनें भी हैं जिनकी शादी हो चुकी है। विक्की पहाड़े के शव को इस समय उधमपुर के सैनिक कैम्प में रखा गया था। उनके पार्थिव देह को पहले नागपुर लाया गया वहां से विशेष विमान से उनके पार्थिव शरीर को छिंदवाड़ा में उनके गृह क्षेत्र लाया गया। आज विक्की पहाड़े का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT