Amit Shah MP visit RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Live : Amit Shah MP visit- जो परिवार के लिए राजनीति में हैं वो प्रदेश और देश का भला नहीं कर सकते- अमित शाह

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • अमित शाह ने कहा, इस बार मनाई जाएगी 3 दिवाली।

  • गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज।

  • तीन दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर हैं अमित शाह।

भोपाल, मध्यप्रदेश। पूरे प्रदेश में जहां जाते हैं वहां दिग्विजय और कमलनाथ के लोग एक दूसरे के कपड़े फाड़ने को उतारू हैं। जिस पार्टी में ही एकता न हो वो मध्यप्रदेश का भला कर सकती है क्या? जो परिवार के लिए राजनीति में है वो प्रदेश और देश का भला नहीं कर सकता। नरेंद्र मोदी परिवार के लिए राजनीति में नहीं है वो गरीब कल्याण के लिए राजनीति में हैं। सिर्फ मध्यप्रदेश में 9 साल में 93 लाख किसानों को 12 हजार रुपए हर साल दिए जा रहे हैं। यह बात केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छिंदवाड़ा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। चुनाव के चलते मध्यप्रदेश में नेताओं का लगातार दौरा जारी है। अमित शाह तीन दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। सभा को सम्बोधित करने से पहले अमित शाह ने जबलपुर में संभाग स्तर पर पर नेताओं के साथ बैठक भी की।

इटली के मूल के लोगों को विकास समझ नहीं आएगा :

अमित शाह ने जनसभा में कहा, राहुल बाबा ताना देते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे। अब मंदिर बनके तैयार हो रहा है, राहुल बाबा मंदिर में दर्शन करके आ सकते हैं। चाहे मिशन चंद्रयान हो, राम मंदिर हो, एक तिहाई महिला आरक्षण की बात हो, मोदी जी ने 9 साल में भारत के परचम को देश दुनिया में ऊंचा लहराया है। दोनों भाई-बहन घूम-घूम कर पूछते हैं क्या हुआ-क्या विकास हुआ। जो कार्य हुआ है वो आपको समझ नहीं आएगा। जिनके मूल भारत में लगे हैं उन्हें ही ये कार्य समझ में आएगा। इटली के मूल के लोगों को ये समझ नहीं आएगा। PFI जैसे संगठन को रातों रात बंद करने का कार्य पीएम मोदी ने की है।

इस बार मनाई जाएगी 3 दिवाली :

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, जुन्नारदेव की पवित्र भूमि से महादेव को प्रणाम। छिंदवाड़ा आदिवासी बहुल क्षेत्र है। आदिवासियों का देश की आजादी की लड़ाई में विशेष योगदान है। शनिवार को वाल्मीकि जयंती के दिन भगवान वाल्मीकि को भी प्रणाम। हर साल एक दिवाली होती है, इस बार 3 दिवाली मनाई जाएगी। एक बार तो दिवाली मनाई ही जाएगी, दूसरी बार मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर और तीसरी बार राम मंदिर बनने पर। कांग्रेस राम मंदिर का कार्य भटका रही थी, लटका रही थी, लेकिन अब भाजपा सरकार में राम मंदिर बन रहा है।

भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड आदिवासी कल्याण का :

अमित शाह ने कहा, मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मुझे बताया महादेव पुरी कोल माइंस की परमीशन मिल गई है। 2-3 माइंस की परमीशन अभी बाकी है जल्द ही वो भी दे दी जाएगी। भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड आदिवासी कल्याण का रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग से आदिवासी मंत्रालय बनाया जनजातीय आयोग का गठन किया और मोदी जी ने 23 से ज्यादा जनजातियों को अनुसूचित जनजातियों की सूची में जोड़ने का काम किया है। देश भर में 10 आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के म्यूजियम बनाए। देश की आजादी के 70 साल तक कोई आदिवासी महिला राष्ट्रपति के पद पर नहीं बैठी। भाजपा की सरकार ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया। देश की आदिवासी जनता हमें अच्छे से जानती है। सबसे ज्यादा आदिवासी हमारी पार्टी में है। जनता ने बार-बार भाजपा को आशीर्वाद दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्यप्रदेश में जनजातियों के विकास के लिए कार्य किया है। छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी करने का कार्य भी भाजपा की सरकार ने किया है।

कमलनाथ की सरकार ने किया सभी योजनाओं को बंद :

अमित शाह ने कहा, केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को साढ़े सात लाख करोड़ दिवोल्यूशन ग्रांट के रूप में दिए हैं इसके साथ-साथ 12 लाख करोड़ के अलग-अलग प्रोजेक्ट मध्यप्रदेश में चल रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। कमलनाथ की सरकार ने सभी योजनाओं को बंद कर दिया था। सभी योजनाएं सुचारु रूप से चले इसलिए इस बार भी प्रदेश में भाजपा की सरकार बनानी है।

गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी मौजूद थे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने छिंदवाड़ा जिले की विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के लिए वोट करने की अपील की। प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा, किसी समय छिंदवाड़ा में बाहुबल, धनबल और झूठ चलता था। बाहुबल पहले समाप्त हो चुका है, इस बार धनबल और कांग्रेस का भ्रम भी समाप्त हो जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया महाकौशल की 38 सीटों पर विजय का मंत्र

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जबलपुर भाजपा संभागीय कार्यालय में संभागीय बैठक का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर अमित शाह ने बैठक को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में महाकौशल की 38 सीटों के लिए विजय का मंत्र दिया। उन्होंने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड विजय दिलाने का संकल्प दिलाया। 

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा , केंद्रीय मंत्री व प्रदेश सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवाल, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, सांसद राकेश सिंह, कैलाश सोनी, कविता पाटीदार, ढालसिंह बिसेन, रावउदय प्रताप सिंह सहित संभाग के पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT