MP में AAP ने किया चुनावी शंखनाद Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

MP में AAP ने किया चुनावी शंखनाद, अरविंद केजरीवाल बोले- ‘आप’ को एक मौका दो, मामा को भूल जाओगे

Sudha Choubey

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों (बीजेपी और कांग्रेस) ने कमर कस ली है। भाजपा, कांग्रेस के अलावा, आम आदमी पार्टी ने भी मध्यप्रदेश चुनाव की तैयार में जुट चुकी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे, जहां उन्होंने आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा कार्यक्रम में उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

अरविंद केजरीवाल ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "ग्वालियर चंबल संभाग का मध्य प्रदेश के सभी माता बहनों को मेरा नमस्कार प्रणाम। आज जब मैं यहां आ रहा था किसी ने मुझसे पूछा कि, कहां जा रहे हो, मैंने कहा कि मध्य प्रदेश जा रहा हूं। वो बोले वहीं जा रहे हो जहां व्यापम घोटाला हुआ था, सोचो इन नेताओं ने इन पार्टियों ने मध्य प्रदेश का नाम कितना बदनाम कर दिया।"

केजरीवाल ने कहा कि, "मध्य प्रदेश की जनता सुन लो वक्त बहुत बड़ा बलवान होता है, वक्त से लड़ना चाहिए, जैसे दिल्ली और पंजाब के लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस को उखाड़ कर फेंक दिया है। मध्यप्रदेश के लोग भी आम आदमी पार्टी को एक मौका देकर देखो आप सभी मामा को भूल जाओगे।"

केजरीवार ने इस दौरान कहा कि, "भाजपा कांग्रेस ने एमपी को बदनाम कर दिया, MP की चर्चा व्यापम घोटाले को लेकर होती है। दिल्ली को भी CWG-CNG-2G घोटाले वाला शहर कहा जाता था। जबसे AAP सरकार बनी है तब से दिल्ली की चर्चा स्कूल,मोहल्ला क्लिनिक्स ,फ्री बिजली-पानी को लेकर होती है।"

पीएम मोदी को लेकर कही यह बात:

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "मोदी जी ने इतनी महंगाई कर रखी है, घर के खर्चे नहीं चलते- क्योंकि इन्होंने सरकारी खजाने की लूट मचा रखी है। मोदी के एक मित्र ने ₹34,000 करोड़ का कर्ज लिया। दूसरे ने ₹22,000 करोड़ का मोदी जी ने इनका सारा कर्ज माफ़ कर दिया, ये आपके टैक्स का पैसा है।"

उन्होंने कहा कि, "दिल्ली–पंजाब में बिजली का बिल जीरो और 24 घंटे बिजली आती है। मध्य प्रदेश में 200 यूनिट का बिल ₹2000 आता है, और 10-10 घंटे बिजली नहीं आती। उन्होंने कहा कि, "अंग्रेजों ने खून चूसा, लेकिन फिर भी कभी दूध, चाय, आटे, चावल पर टैक्स नहीं लगाया! पहली बार खाने की चीजों पर टैक्स लगाया मोदी ने मध्यप्रदेश में ₹108/L ₹57 रुपए पेट्रोल के, बाकि सब टैक्स ‼️ पूंजीपतियों को बांट दिया सारा पैसा।"

उन्होंने कहा कि, "बेईमानी करें मोदी जी, जेल भेजें मनीष सिसोदिया को? जिस मित्र के मोदी जी ने ₹34,000 करोड़ माफ़ किए उसके लिए फ्री में किया क्या? कुछ तो लिया होगा...बता रहें हैं कुल मिलाकर ₹11 लाख करोड़ रुपए माफ़ कर दिए मोदी जी ने।"

भगवंत मान ने कही यह बात:

वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि, "केजरीवाल के सिपाही हैं, डाल दो जेल में, कॉपी तो हमारे ही मेनीफेस्टो से करना पड़ता है, हेलिकॉप्टर से नीचे न उतरने वाले आज Door To Door कर रहे हैं। पंजाब सरकार में एक घाटे में चल रहा प्राइवेट थर्मल प्लांट खरीद रही है, इनको राजनीति सिखाएंगे।"

उन्होंने कहा कि, "आपने कांग्रेस की सरकार बनाई, जिनके ऑफिस पर पहले ही बोर्ड लगा होता है कि, यहां विधायक बेचे जाते हैं। भाजपा ने कांग्रेस से 30 विधायक ख़रीद कर सरकार बना ली। कांग्रेस ने आपके वोट बेच दिए, इनकी सरकार बनाने का क्या फायदा हुआ?"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT