NIA Raid Jammu Kashmir  Raj Express
जम्मू और कश्मीर

NIA Raid : टेरर लिंक मामले में श्रीनगर में 9 जगह छापेमारी, कई डिजिटल उपकरण जब्त

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • प्रतिंबंधित संगठन से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर की गई जांच।

  • डिजिटल उपकरणों और अन्य डेटा की जांच करेगी NIA

NIA Raid Jammu Kashmir : जम्मू - कश्मीर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ स्थानों पर सोमवार को छापेमारी की। श्रीनगर में NIA अधिकारियों के साथ सुरक्षा बल के जवान भी तैनात किए गए थे। छापेमारी में पाकिस्तान समर्थित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से जुड़े संदिग्ध लोगों के घर की तलाशी ली गई। इस छापेमारी में डिजिटल डिवाइज और दस्तावेज NIA द्वारा जप्त किए गए हैं।

NIA ने प्रेस रिलीज जारी करके बताया कि, 'लश्कर - ए - तैयबा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की नवगठित शाखाओं और सहयोगियों से जुड़े हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) के परिसरों पर की गई छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक डेटा और दस्तावेजों वाले कई डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल-बद्र, अल-कायदा, आदि संगठनों के समर्थकों और कैडरों के परिसरों की भी बड़े पैमाने पर तलाशी ली गई।'

एनआईए ने बताया कि, 'स्थानीय युवाओं को कट्टरपंथी बनाकर जम्मू-कश्मीर में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए भौतिक और साइबर दोनों क्षेत्रों में साजिश रच रहे हैं। साजिश रचने वाले संगठनों में द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर (ULFJ&K), मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद (MGH), जम्मू एंड कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (JKFF), कश्मीर टाइगर्स, PAAF और अन्य शामिल हैं।' साजिश को बेनकाब करने के लिए एनआईए द्वारा तलाशी के दौरान बरामद किए गए डिजिटल उपकरणों और अन्य डेटा की जांच की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT