मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में फटा बादल Raj Express
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में कुदरत के तांडव से हाहाकार- अब मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में फटा बादल

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • हिमाचल प्रदेश में कुदरती ने मचाया कहर

  • मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में बादल फटा

  • मंडी जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री और दवाओं की खेप पहुंचाई

हिमाचल प्रदेश, भारत। हरी भरी वादियों वाले हिमाचल प्रदेश में कुदरती का आपदा ने तांडव मचाकर प्रदेश में हाहाकार मचा रखा है, यहां न बारिश थम, न बादल फटने की घटना रूक रही है। एक के बाद एक पहाड़ धंस रहे है, इमारते ढह रही है। प्रदेश के कई इलाकों में दिल दहलाने वाले मंजर देखे जा रहे है। इस बीच अब मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है।

घटना स्थलों से फंसे 51 लोगों को बचाया :

बादल फटने की घटना के बारे में SDM बाली चौकी की सूचना मिले जाने के तुरंत बाद NDRF की टीम सेराज भवन कुल्लू से शेहनू गौनी गांव पहुंची और फंसे हुए लोगों को नालों, टूटे हुए रास्तों से होते हुए निकाला जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, 14वीं बटालियन NDRF की टीम द्वारा घटना स्थलों से फंसे हुए 51 लोगों को बचाया गया। यहां बादल फटने के बाद 16 पुरुष, 20 महिलाएं और 15 बच्चे फंसे हुए थे। इस रेस्क्यू के दौरान SDM बाली चौकी और तहसीलदार और BDO भी साथ मौजूद रहें।

हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री और दवाओं की खेप पहुंचाई :

तो वहीं, मंडी जिला प्रशासन ने वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से जिले के दूरदराज के इलाकों में खाद्य सामग्री और दवाओं की खेप पहुंचाई। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के खोलानाला पंचायत में बुधवार रात बादल फटने की घटना हुई, जिसमें 300 लोग फंस गए। इसके बाद से NDRF रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। घटनास्‍थल को अन्य को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT