केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर RE
हिमाचल प्रदेश

अनुराग ठाकुर ने अवाह देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- राम भक्त केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अवाह देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने इस खास मौके पर कहा कि, राम भक्त केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं।

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • अयोध्या के नए मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा सामरोह संपन्न हो गया।

  • अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में अवाह देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना।

  • अनुराग ठाकुर ने कहा- राम भक्त केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं।

हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश। अयोध्या के नए मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ramlala Pran Pratishtha) लंबे इंतजार के बाद आखिरकार संपन्न हो गया। पीएम मोदी ने श्रीराम जन्मभूमि के गर्भगृह में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा 84 सेकंड के शुभ महूर्त में मंत्रोच्चारण के बीच की। अयोध्या के साथ-साथ आज पूरे देश में रामभक्त में खुशी की लहर है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी रह रहे हिंदू इस दिन का जश्न मना रहे हैं। ऐसे में अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में अवाह देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

अनुराग ठाकुर ने कही यह बात:

बता दें कि, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अवाह देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने इस मौके पर कहा कि, "मैं अपने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में स्नेहजनों के साथ अपनी कुलदेवी अवाहदेवी के प्रांगण में राम नाम का ध्यान करते हुए सर्वकल्याण की कामना कर रहा हूँ, इस युगांतकारी क्षण का स्वजनों के साथ साक्षी बन रहा हूँ।"

इस खास मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, "राम भक्त केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं। भारत में कुछ घटता है तो उसका दुनिया भर में बड़ा प्रभाव होता है। भगवान राम के मंदिर को लेकर जिस तरह के बयान आ रहे हैं वो अपने-आप में उत्साहवर्धक हैं।"

जानकारी के लिए बता दें कि, अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं। शंखनाद और मंत्रोच्चार के बीच रामलला अपने भव्य गर्भगृह में विराजमान हुए। पीएम मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी। वहीं, इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में पूजा की और उसके बाद आरती की। रामनगरी अयोध्या के साथ ही पूरा देश राममय हो चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT