Farmers vs Haryana Police Raj Express
हरियाणा

Farmers vs Haryana Police : शंभू बॉर्डर पर किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स, कई पुलिस की हिरासत में

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • शंभू बॉर्डर पर स्थति तनावपूर्ण।

  • 10,000 लोग शंभू बॉर्डर पर मौजूद।

  • सीमेंट बैरिकेड को भी हटाने का प्रयास।

Farmers vs Haryana Police : शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान और पुलिस सुरक्षा बल आमने सामने हैं। यहाँ किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा बैरिकैड और कील युक्त अवरोधक लगाए गए थे। भारी संख्या में किसान दिल्ली मार्च पर निकले हैं। पुलिस द्वारा रोके जाने के प्रयास के बाद शंभू बॉर्डर पर स्थति कुछ तनावपूर्ण हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों में से कुछ ने बैरिकेड्स तोड़ने का प्रयास किया जिसके बाद कई किसान इस समय पुलिस हिरासत में हैं।

प्रदर्शनकारी किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करते हुए पंजाब-हरियाणा सीमा पर शंभू में फ्लाईओवर से पुलिस बैरिकेड को नीचे फेंक दिया। पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, "लगभग 10,000 लोग यहां शंभू सीमा पर हैं। किसान यहां शांतिपूर्ण स्थिति बनाए हुए हैं और ड्रोन के जरिए हमारे खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है। विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार हमारी मांगे न मान ले।"

हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे बचने के लिए कुछ किसानों ने गैस मास्क पहन कर आगे बढ़ने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा लगाए गए सीमेंट बैरिकेड को भी प्रदर्शनकारियों ने बल प्रयोग से हटा दिया।

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली की ओर किसानों के आंदोलन के दौरान अराजकता फैलने पर हरियाणा पुलिस ने शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। कई किसानों ने बलपूर्वक जब सीमा पार करने का प्रयास किया तो पुलिस को भी बल का प्रयोग करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT