Haryana School Bus Accident Raj Express
हरियाणा

Haryana Bus Accident : RTA के सहायक सचिव प्रदीप कुमार निलंबित, शिक्षा मंत्री ने जारी किया था शो कॉज नोटिस

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • हरियाणा स्कूल बस एक्सीडेंट मामले में शिक्षा मंत्री ने लिया एक्शन।

  • जिला कलेक्टर ने कहा - स्कूल के पास नहीं है बस के कागजात।

  • अब तक 6 से 8 बच्चों की हुई मौत।

Haryana School Bus Accident : हरियाणा में गुरूवार को स्कूल बस पलटने से 6 से 8 बच्चों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 15 से अधिक बच्चो घायल बताएं जा रहा है। इस मामले में हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने एक्शन लेते हुए स्कूल प्रबंधन को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है। वहीं इस मामले में जिला कलेक्टर मोनिका गुप्ता ने भी स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई किये जाने की बात कही है। वहीं आदेश के कुछ देर बार नारनौल में RTA, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, गुरूवार को हरियाणा के नारनौल जिले में एक बच्चों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में अभी तक 8 बच्चों की मौत और 15 से अधिक बच्चों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। इस मामले की जानकारी लगते ही हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा और जिला कलेक्टर मोनिका गुप्ता ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों और उनके माता-पिता से मुलाकात की। हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने घायलों के बारे में जानकारी देते हए बताया कि, मैं अभी मातृका अस्पताल पहुंची हूं और केवल तीन बच्चों को देखा है; वे घायल हैं, उनके कपड़ों पर खून लगा हुआ है। डॉक्टरों के अनुसार, कुछ को गंभीर चोटें आई हैं, और कुछ को गंभीर चोटें आई हैं।

शिक्षा मंत्री ने स्कूल से मांगा शपथ पत्र

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि,मैं पूरे प्रदेश को बताना चाहती हूं कि आज स्कूल नहीं खुलने चाहिए। कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और इसके अलावा हमने निजी स्कूलों से स्व-शपथ पत्र लिया है। दूसरा उन्हें परिवहन वाहन का एक शपथ पत्र देना होगा जिसमें कहा गया हो कि उनके वाहन परिवहन नियमों और मानदंडों के अनुसार काम करते हैं, तीसरा, जो कोई भी अपने वाहन चला रहा है, अगर वह नशे में पाया जाता है, तो वे (स्कूल) जिम्मेदार होंगे।

बस के नहीं है कागजात -जिला कलेक्टर

जिला कलेक्टर मोनिका गुप्ता ने कहा, यह संज्ञान में आया है कि यह एक निजी स्कूल था जो छुट्टी के दिन भी चलाया जा रहा था और कार्रवाई की जाएगी। 6 लोगों की मौत की सूचना मिली है। घायलों का इलाज चल रहा है'' बच्चों की जान जा रही है। अब किसी की जान को कोई खतरा नहीं है। सरकार उन्हें हर संभव इलाज मुहैया करा रही है। गाड़ी में कागजात की भी कमी थी, इसलिए स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है।

महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे में एक्शन लेते हुए प्रशासन ने नारनौल में RTA, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार का निलंबन आदेश।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT