Y+ Security Cover Taranjit Singh Sandhu Raj Express
दिल्ली

पूर्व डिप्लोमेट Taranjit Singh Sandhu को Y+ Security Cover, कुछ दिन पहले ही BJP में हुए थे शामिल

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 1988 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं तरनजीत सिंह।

  • तरनजीत सिंह अमेरिका में भारत के 28वें राजदूत रहे चुके हैं।

Y+ Security Cover Taranjit Singh Sandhu : दिल्ली। पूर्व डिप्लोमेट Taranjit Singh Sandhu को केंद्र सराकर द्वारा 'Y+' Security Cover दिया जाएगा। कुछ दिन पहले ही तरनजीत सिंह संधू ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्य्ता ली थी। Y+ सुरक्षा कवर में 11 कर्मियों की सुरक्षा होती है, जिसमें 2 से 4 सीआरपीएफ या सीआईएसएफ कमांडो और पुलिस कर्मी शामिल होते हैं। बता दें कि, मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मुख्य चुनाव आयुक्त को Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू लोकसभा चुनाव से पहले 19 मार्च 2024 को बीजेपी में शामिल हुए थे। साल 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) अधिकारी अमृतसर के रहने वाले है। पूर्व राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने कहा था कि, "पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है। पीएम मोदी विकास पर केंद्रित हैं, आज विकास की बहुत जरूरत है और यह विकास अमृतसर में भी पहुंचनी चाहिए। मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे राष्ट्र की सेवा के नए रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं।"

कौन हैं तरणजीत सिंह संधू :

जानकारी के लिए बता दें कि, तरणजीत सिंह संधू का जन्म 23 जनवरी 1963 को हुआ था। उन्होंने द लॉरेंस स्कूल, सनावर, हिमाचल प्रदेश में 12 वीं तक पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से हिस्ट्री ऑनर्स में ग्रेजुएशन की थी। तरनजीत सिंह संधू रिटायर भारतीय राजनयिक हैं, वे श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त और अमेरिका में भारत के 28वें राजदूत रहे चुके हैं। तरनजीत सिंह संधू 1988 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए थे। यूक्रेन में भारतीय दूतावास खोलने में तरनजीत सिंह संधू की अहम भूमिका थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT