Weather Update  Raj Expess
दिल्ली

Weather Update: यूपी-राजस्थान समेत कई जगहों पर ठंड और कोहरे का डबल अटैक- जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज...

पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड और घने कोहरा के साय से घिरा हुआ है। आज 1 जनवरी, 2024 को उत्तर भारत के कई जिलों में विजिबिलिटी 50 मीटर तक पहुंच गई है।

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड और घने कोहरा के साय से घिरा

  • उत्तर भारत के कई जिलों में विजिबिलिटी 50 मीटर

  • घने कोहरे को देखते हुए पंजाब में स्कूलों का टाइम चेंज

Weather Update: नए साल पर यूपी-राजस्थान से पंजाब तक ठंड-कोहरे का डबल अटैक, क्‍योंकि पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड और घने कोहरा के साय से घिरा हुआ है। आज 1 जनवरी, 2024 को उत्तर भारत के कई जिलों में विजिबिलिटी 50 मीटर तक पहुंच गई है। तो आइये जानते है, कैसा है आज मौसम का मिजाज...

पंजाब में स्कूलों का टाइम चेंज :

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 1 जनवरी 2024 को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत यूपी, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत देश के 19 राज्यों में कोहरा देखने को मिला। तो वहीं, घने कोहरे को देखते हुए पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा स्कूलों का टाइम चेंज किया गया है, अब पंजाब में 14 जनवरी तक स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही लगेंगा। तोवहीं, पंजाब के कई जिलों में तापमान 6º-9º सेल्सियस दर्ज किया गया है।

IMD के मुताबिक-

  • हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिन तक बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है।

  • उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और केरल में 2 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है।

  • पश्चिमी विभोक्ष के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों में ठिठुरने वाली ठंड को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब में आने वाले सप्ताह में भी लोगों को कोहरे और ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं।

  • पंजाब के अमृतसर, तरनतारन, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना , मोगा , बरनाला, बठिंडा, मनसा, मुक्तसर, संगरूर, फिरोजपुर, फाजिल्का, पटियाला, फरीदकोट और मालेरकोटला में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT