JNU Students Clash  Raj Express
दिल्ली

JNU में ABVP और वाम समर्थित समूह के झगड़ें में तीन लोग घायल, कुलपति ने बुलाई पुलिस, जांच जारी

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • JNU में ABVP और वाम समर्थित समूह के बीच चले लट्ठ।

  • कुलपति ने कहा, सम्बंधित पर होगी कड़ी कार्रवाई।

JNU Students Clash : दिल्ली। चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर दो समूहों के बीच झड़प में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के 3 छात्र घायल हो गए, जिसके बाद कुलपति ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस को बुलाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है। कुलपति ने शुक्रवार को कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ उनकी राजनीतिक संबद्धता की परवाह किए बिना कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में गुरुवार देर रात एबीवीपी और वाम समर्थित छात्र समूहों के बीच झड़प हो गई। यह हंगामा कथित तौर पर स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर हुआ था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वाम समर्थित समूहों दोनों के छात्रों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतें वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस स्टेशन में दर्ज की गईं। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा, "हमें दोनों तरफ से शिकायत मिली है. हम शिकायतों की जांच कर रहे हैं, पुलिस को तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

एबीवीपी (JNU) के अध्यक्ष उमेश चंद्र अजमीरा ने बताया कि,वामपंथी छात्र चुनाव प्रक्रिया में धांधली करने की कोशिश कर रहे थे। स्कूल ऑफ लैंग्वेज के छात्रों ने आपत्ति जताई। पूरी प्रक्रिया 3-4 घंटे से अधिक समय तक रुकी रही। जब आधे घंटे बाद प्रक्रिया दोबारा शुरू हुई, तो आइशी घोष (जेएनयू अध्यक्ष) ने चार कम्युनिस्ट नामों की घोषणा की और कहा कि वे चुने गए हैं। कार्यकर्ताओं ने नामों का खुलासा करने और चयन प्रक्रिया की मांग की। दानिश (एआईएसएफ सदस्य) ने कहा कि चार नहीं बल्कि चार दो पुराने सदस्यों को ही दोबारा चुना गया है। आइशी और दानिश ने विरोधाभासी बातें कहीं। छात्र आपत्ति जता रहे थे...नामों का खुलासा करने, उन नामों को वापस लेने और स्वतंत्र व निष्पक्ष प्रक्रिया से चयन की मांग की जा रही थी। वामपंथी छात्रों ने शुरू कर दी। इसी बीच धक्का-मुक्की की और 'डफली' को हथियार बनाकर छात्रों पर हमला कर दिया। 200 से ज्यादा वामपंथी छात्रों ने वहां मौजूद 4-5 कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया...यह कोई नई बात नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT