Goldy Brar
Goldy Brar RE
दिल्ली

Sidhu Moosewala हत्यकांड के मास्टरमाइंड Goldy Brar की अमेरिका में हत्या, इस गैंग ने मारा

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • Sidhu Moosewala हत्यकांड के मास्टरमाइंड Goldy Brar की हत्या

  • अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित उसके आवास के सामने अज्ञात हमलावरों उतरा मौत के घाट

  • हत्या की जिम्मेदारी दल्ला लकबीर गैंग ने ली है

Goldy Brar Dead : रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना आज स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5:25 बजे कैलिफोर्निया स्थित फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में हुई। अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर बराड़ और उसके दोस्त पर गोलियां चला दीं, जब वो अपने घर के बाहर खड़ा था और फिर इलाके से भाग गए। दो लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से एक की मौत हो गई। गैंगस्टर दल्ला लखबीर ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। ऐसा बताया जा रहा है कि लखबीर गैंग के सदस्यों ने बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।लंबे समय से यह माना जाता था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में था जो कनाडा के 25 मॉस्ट वांटेड में भी शामिल था।

कौन था गोल्डी बराड़ ?

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। उसने पंजाब में स्थानीय गैंग में शामिल होकर अपराध की दुनिया में कदम रखा था जहां वह पंजाब के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल हो गया था। गोल्डी बराड़ के खिलाफ नेताओं का धमकी भरे फोन, फिरौती की मांग, कई हत्याओं की जिम्मेदारी लेने को लेकर मामले दर्ज हैं। अपने चचेरे भाई की हत्या के बाद गोल्डी ने अपराध का रास्ता चुना और कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आने लगा। कनाडा के ब्रैम्पटन में रहने वाला गोल्डी बराड़ खालिस्तानी आतंकवादी समूह बब्जर से जुड़ा था। वह दुनिया में मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी भी है।

कौन है दल्ला लकबीर गैंग ?

बराड़ की कथित तौर पर हत्या करने वाली दल्ला लखबीर गैंग को अर्शदीप सिंह उर्फ़ दल्ला और लखबीर सिंह संधू उर्फ़ लांडा चलाते हैं। इसके कुख्यात सदस्य कनाडा में काफी एक्टिव है और भारत में आपराधिक गतिविधियों की योजना बनाते रहते है। दल्ला KTF प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के साथ भी जुड़ा हुआ है और अब वह खालिस्तानी आतंकवादी बन चूका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय और इंटरपोल दोनों ने दल्ला को एक बड़े खतरे के रूप में चिह्नित किया है। NIA ने लांडा को पकड़ने के लिए इनाम भी रखा है। मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर RPG हमले में भी लांडा शामिल था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT