Parliament Security Breach के आरोपियों की 8 दिन बढ़ाई रिमांड Raj Express
दिल्ली

Parliament Security Breach के आरोपियों की 8 दिन बढ़ाई रिमांड, आरोपी नीलम ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए किया इनकार

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • संसद सुरक्षा उल्लंघन के आरोपियों पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी।

  • सभी आरोपियों की अगले आठ दिनों के लिए रिमांड बढ़ाई।

Parliament Security Breach Case Update : दिल्ली। संसद सुरक्षा उल्लंघन के आरोपियों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया था। यहाँ कोर्ट ने सभी आरोपियों की अगले आठ दिनों के लिए रिमांड बढ़ा दी है। इसके साथ ही नार्को टेस्ट के लिए पांचों आरोपियों ने सहमति दे दी है वहीं, आरोपी नीलम ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति देने से इनकार कर दिया।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को संसद सुरक्षा मामले के आरोपियों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। जहां कोर्ट ने उनकी हिरासत बढ़ाने की अर्जी को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही नार्को टेस्ट के लिए आवेदन भी किया गया था जिसमें भी आरोपियों ने सहमति दे दी है। आरोपी ललित झा, महेश कुमावत और अमोल ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति दी, तो वहीं आरोपी सागर शर्मा और मनोरंजन ने पॉलीग्राफ, नार्को एनालिसिस और ब्रेन मैपिंग के लिए सहमति दी। वहीं आरोपी नीलम ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति देने से इनकार कर दिया।

वकील अमित शुक्ला ने कहा, अभियोजन पक्ष ने विभिन्न आधारों के आधार पर अदालत से आरोपियों की रिमांड 8 दिन और बढ़ाने का अनुरोध किया था। अदालत ने उनकी रिमांड बढ़ा दी है। राज्य ने नार्को टेस्ट के लिए आवेदन किया था, जिसके लिए पांचों आरोपियों ने उनकी 'अनापत्ति' (No Objection) दे दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT