गोपाल राय की दिल्ली वासियों से अपील Social Media
दिल्ली

दिल्ली में बारिश से प्रदूषण स्तर में सुधार, मंत्री गोपाल राय बोले- "दिवाली दीए जलाकर मनाएं, पटाखे न जलाएं"

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में बारिश से हवा की गुणवत्ता में आया सुधार

  • इस बीच पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान सामने आया है

  • मंत्री गोपाल राय ने कहा- दिवाली दीए जलाकर मनाएं, पटाखे न जलाएं

Delhi News: दिल्ली में बारिश के बाद लोगों को वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर और धुंध से राहत मिली है और प्रदूषण स्तर में सुधार आ रहा है। इस बीच पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सभी से अपील की है कि वे दिवाली (Diwali) पर पटाखे न जलाएं क्योंकि जो दिल्ली में इससे फिर से प्रदूषण बढ़ सकता है।

मंत्री गोपाल राय ने कही ये बात

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा- बारिश होने के बाद दिल्ली में AQI 450 से कम होकर आज सुबह 225 पर आ गया है। इस बारिश का कितने दिन तक असर रहेगा, ये कहना जल्दबाजी होगा...लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है। नियमों का सभी लोग पालन करें। दिवाली दीए जलाकर मनाएं, पटाखे न जलाएं।

बता दें, दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कम हुआ है। ऐसे में अगर दिवाली पर पटाखे फोड़े गए तो प्रदूषण का स्तर बढ़ जाएगा। इसलिए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के लोगों से अपील है कि दीए जलाकर धूमधाम से दिवाली मनाइए, दिवाली पर पटाखे न जलाएं क्योंकि दिल्ली में इससे फिर से प्रदूषण बढ़ सकता है, हम लोग पटाखे नहीं जलाते हैं तो दिवाली के अगले दिन भी प्रदूषण में कमी रहेगी लोगों के जीवन में जो संकट आता है उन्हें बचा पाएंगे।

कल ही मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि, दिल्ली के मौसम में जो बदलाव आया है, इससे लगातार प्रदूषण में सुधार देखा जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया और लोगों को दमघोंटू हवा से राहत दी है। दिल्‍ली में बारिश की वजह से प्रदूषण का स्‍तर घट रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT