Digvijay Singh On Suspension of MP Raj Express
दिल्ली

सांसदों के निलंबन पर दिग्विजय सिंह ने कहा, वे हिटलर के उदाहरण का अनुसरण कर रहे...

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दिग्विजय सिंह संसद की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल।

  • कहा, लोकतंत्र को खत्म करने के लिए योजनाबद्ध हमला।

  • संसद में सदस्यों की सुरक्षा पर व्यक्त की चिंता।

दिल्ली। संसद को अप्रासंगिक बनाने के लिए वे (भाजपा) हिटलर के उदाहरण का अनुसरण कर रहे हैं। यह बात राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कही है। दरअसल वे सदन की कारवाही में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे थे जहाँ मीडिया ने उनसे सांसदों के सस्पेंशन पर सवाल किये। उन्होंने संसद सुरक्षा चूक पर कहा कि, नए संसद भवन में उच्चतम स्तर की सुरक्षा का दावा किया, लेकिन हमने बिल्कुल विरोधाभासी दृश्य देखे।

संसद की सुरक्षा में चूक मामले और सांसदों को निलंबित किए जाने पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी जिस संगठन (बीजेपी) का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह लोकतंत्र की अवधारणा से बिल्कुल अनजान है...जब संगठन में लोकतंत्र नहीं है तो उन्हें कैसे मंजूर होगा। यह संसदीय लोकतंत्र को खत्म करने के लिए योजनाबद्ध हमला।

उन्होंने आगे कहा कि, वे हिटलर के उदाहरण का अनुसरण कर रहे हैं... संसद में वो चुन कर आया। सरकार बनाई और संसद जला दी गई। संसद को अप्रासंगिक बनाने के लिए ये किया जा रहा है। क्या होगा अगर इस स्मोक बम में 'सरीन' जैसी जहरीली गैस होती, क्या होता अगर यह फिदायीन होता? सभी सदस्यों की जान जा सकती थी... उन्होंने हमेशा नए संसद भवन में उच्चतम स्तर की सुरक्षा का दावा किया, लेकिन हमने बिल्कुल विरोधाभासी दृश्य देखे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT