NIA Raid In Terrorist - Gangster Case Raj Express
दिल्ली

NIA Raid : आतंकवादी - गैंगस्टर नेटवर्क मामले में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, UP, दिल्ली में 32 स्थानों पर तलाशी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर के परिजनों से पूछताछ।

  • गैंगस्टर हैरी मोड़ के ठिकानों पर NIA ने की तलाशी।

  • NIA को सौंपे गई थी सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले की जाँच।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ में 32 स्थानों पर की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, दो मैगजीन और गोला-बारूद के साथ-साथ 4.60 लाख रुपये की नकदी के अलावा दस्तावेज भी जब्त किए। जानकारी के अनुसार एनआईए ने हरियाणा के सोनीपत में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में भी छापेमारी की है।

तीन मामलों में एनआईए की कार्रवाई हुई, वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल और देश में सक्रिय आतंकवादी-गैंगस्टर नेटवर्क द्वारा की जा रही आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित हैं। ऐसी गतिविधियों में सीमा पार हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक और आईईडी जैसे आतंकवादी हार्डवेयर की तस्करी और शामिल करना शामिल है।

NIA द्वारा गुरुवार सुबह सोनीपत के सेरसा और गढ़ी सिराना गनव पहुँची। यहां सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर अंकित सेरसा और प्रियव्रत फौजी के आवास पहुंचकर दोनों के परिजनों से पूछताछ की। बता दें कि, सिद्धू मूसेवाला को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर अंकित सेरसा और प्रियव्रत फौजी ने गोली मार दी थी। इसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मामले की जाँच सौंपी गई थी।

गैंग में शामिल और भी लोगों के यहाँ छापेमारी :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गैंग में शामिल अन्य लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। NIA ने गुरुवार सुबह गैंगस्टर हैरी मोड़ के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान यहाँ भारी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा होडल उपमंडल के सरपंच के ठिकाने पर भी छापेमारी की थी। जानकारी के अनुसार इस सरपंच के बंबीहा गैंग से भी तार जुड़े हैं।

सिद्धू मूसेवाला की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वे अपनी गाड़ी से घर के बाहर निकले थे। लॉरेंस गैंग के शार्पशूटर ने सिद्धू मूसेवाला को करीब से गोली मारी थी। बताया जा रहा था कि, सिद्धू मूसेवाला जकी हत्या लॉरेंस बिश्नोई के इशारों पर हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT