NewsClick UAPA Case Raj Express
दिल्ली

NewsClick UAPA Case : आरोप पत्र दाखिल करने ट्रंक बॉक्स में चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 3 अक्टूबर को प्रबीर पुरकायस्थ किए गए थे गिरफ्तार।

  • न्यूज़क्लिक को भी किया गया आरोपी के रूप में नामित।

NewsClick UAPA Case : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यूज़ पोर्टल न्यूज़क्लिक मामले में अपनी पहली चार्जशीट शनिवार को दायर की। गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (UAPA), 1967 के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया है। न्यूज़ पोर्टल NewsClick पर आरोप है कि, पोर्टल को चीन समर्थक प्रचार के लिए भारी धन प्राप्त हुआ था। न्यूज़क्लिक के संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ के खिलाफ आरोप पत्र पटियाला हाउस कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डॉ. हरदीप कौर के समक्ष दायर किया गया है। पुलिस की स्पेशल सेल कई ट्रंक में चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुंची थी।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने शनिवार को न्यूज़क्लिक के संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ के खिलाफ UAPA मामले में आरोप पत्र दायर किया। पुलिस ने 3 अक्टूबर को प्रबीर पुरकायस्थ को HR प्रमुख अमित चक्रवर्ती के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के माध्यम से चीन से अवैध धन प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बता दें कि, आरोप पत्र में न्यूज़क्लिक (न्यूज़ पोर्टल) को भी आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

इससे पहले दिसंबर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर की अदालत से आरोप पत्र दाखिल करने के लिए फरवरी तक की मोहलत मांगी थी। मोहलत पूरी होने पर फरवरी में पुलिस की स्पेशल सेल ने मार्च तक की मोहलत मांगी थी। पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस को हाल ही में आरोपपत्र दाखिल करने के लिए 10 दिन की मोहलत भी दी गई थी।

न्यूज़क्लिक (NewsClick) के संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी 50 लोकेशंस पर सर्च के बाद की गई थी। जांच एजेंसी द्वारा मुंबई, दिल्ली समेत कई स्थानों पर न्यूज़क्लिक पोर्टल में काम करने वाले लोगों और न्यूज़क्लिक के दफ्तर पर भी छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में कई डिजिटल डिवाइज जब्त किए गए थे। पुलिस द्वारा न्यूज़क्लिक का दिल्ली स्थित ऑफिस भी सील कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT