Total 146 MP Suspended Till Now Raj Express
दिल्ली

MP Suspension : DK सुरेश, नकुलनाथ और दीपक बैज लोकसभा से निलंबित, अब तक कुल 146 हुए सस्पेंड

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पहले भी किये गए हैं कई सांसद निलंबित।

  • सांसदों ने निलंबन पर किया था प्रदर्शन।

  • शीतकालीन सत्र की समाप्ति तक निलंबित किए गए हैं सांसद।

दिल्ली। लोकसभा से गुरुवार को तीन और संसद निलंबित कर दिए गए हैं। इसके पहले 143 सांसद निलंबित किए जा चुके थे। अब निलंबित किए गए सांसदों की संख्या 146 हो गई है। गुरुवार को निलंबित किए गए सांसदों में डीके सुरेश, नकुल नाथ और दीपक बैज शामिल हैं।

इसके पहले बुधवार को लोकसभा सांसद सी थॉमस और एएम आरिफ को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित किया गया था। स्पीकर ने संसद की अवमानना को लेकर, तख्तियां दिखाने और सदन के वेल में प्रवेश करने सांसदों को निष्कासित किया है। अब तक लोकसभा और राज्यसभा के 146 सांसदों को निलंबित किया गया है।

कब कितने सांसद हुए निलंबित :

बीते दिन मंगलवार को लोकसभा में कार्यवाही बाधित करने पर विपक्ष के 49 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। लोकसभा में मंगलवार को सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल द्वारा रखा गया। इसके पहले सोमवार को कुल 78 सांसदों को संसद के शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया था। इनमें 33 लोकसभा और 45 राज्यसभा सांसद शामिल थे। ये सभी सांसद सदन में सुरक्षा चूक मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे। साथ ही 14 दिसंबर गुरुवार को कुल 14 सांसदों को सस्पेंड किया गया था। इनमें से 13 लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद था। अब 21 दिसंबर को लोकसभा के 3 और सांसद निलंबित किये गए हैं। इस तरह अब तक कुल 146 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं। ये सभी संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT