सांसदों के निलंबन पर मल्लिकार्जुन खड़गे  Raj Express
दिल्ली

MP Suspended : सांसदों के निलंबन पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- जब तक निलंबन रद्द नहीं होता तब करेंगे विरोध

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • निलंबित किये सांसदों पर मल्लिकार्जुन खड़गे समेत नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी।

  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- निलंबन रद्द नहीं होता तब तक करेंगे विरोध।

  • अब तक 141 सांसदों को किया गया निलंबित।

Mallikarjun Kharge on suspension of 141 MPs : दिल्ली। विपक्षी सांसदों के निलंबन पर बुधवार को LOP राज्यसभा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, जब तक सांसदों का निलंबन रद्द नहीं हो जाता, हम अपना विरोध जारी रखेंगे। दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही को बाधित करने और अनियमित आचरण के लिए सांसदों को संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया है। इस पर कांग्रेस के अध्यक्ष और LOP राज्यसभा, समेत कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है।

बीते दिन मंगलवार को लोकसभा में कार्यवाही बाधित करने पर विपक्ष के 49 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। लोकसभा में मंगलवार को सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल द्वारा रखा गया। निलंबित किये गए सांसदों में सुप्रिया सुले, मनीष तिवारी, शशि थरूर, फारूक अब्दुल्ला, मोहम्मद फैसल, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंधोपाध्याय, डिंपल यादव और दानिश अली सहित कई नेता शामिल हैं। इसके पहले सोमवार को 92 सांसदों को निलंबित किया गया। इस तरह अब तक कुल 141 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं। ये सभी संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किए गए हैं।

गौरतलब है कि, इसके पहले सोमवार को कुल 78 सांसदों को संसद के शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया था। इनमें 33 लोकसभा और 45 राज्यसभा सांसद शामिल थे। ये सभी सांसद सदन में सुरक्षा चूक मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे। साथ ही 14 दिसंबर गुरुवार को कुल 14 सांसदों को सस्पेंड किया गया था। इनमें से 13 लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद था।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT