भाजपा पर भड़के कपिल सिब्बल  Raj Express
दिल्ली

भाजपा पर भड़के कपिल सिब्बल- देश के लोगों को बताएं आपके पास 'सनातनी' का कौन सा गुण है

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। सनातन धर्म को लेकर विवाद जारी है। नेताओं द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी चल रही है। अब आज रविवार को राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल का बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने भाजपा पर जोरदार निशाने साधे।

बीजेपी न तो 'सनातन धर्म' की समर्थक है और न संरक्षक :

इस दौरान कपिल सिब्बल ने अपने बयान में कहा- बीजेपी न तो 'सनातन धर्म' की समर्थक है और न ही संरक्षक है। सनातन धर्म' के गुण ईमानदारी, जीवित प्राणियों को चोट न पहुंचाना, पवित्रता, दान और धैर्य है, क्या उनमें इनमें से एक भी गुण है?

राम मंदिर को लेकर कपिल सिब्बल ने आगे यह भी कहा कि, अगर आपने राम मंदिर बना दिया तो आप राम नहीं बन गए है। राम भक्त तो वही है जो भगवान राम के रास्ते पर चले। क्या आप राम मंदिर बनाकर राम भक्त बन सकते हैं? राम मंदिर बनाना क्या राजनीतिक राम भक्त बनना है पवित्रता है। यह कहने से कि, आप सनातन धर्म के खिलाफ हैं इससे भी आप सनातनी नहीं बन जाते हैं। आप सिर्फ एक गुण सनातनी के बता दीजिए. सनातनी हिंसा, भेदभाव की बात नहीं करता।

ये खुद ही सनातन नहीं है और जो खुद सनातनी नहीं है वे सनातन धर्म की रक्षा कैसे करेगा?असली सनातनी गांधी जी थे जो सच्चाई के आधार पर चलते थे न कि सूट-बूट और कॉर्बेट पार्क जाते थे। सनातन धर्म के लोग इमारतें नहीं गिराते हैं, सनातनी किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं बचाते हैं जिस पर महिला पहलवानों से छेड़छाड़ का आरोप हो? राम मंदिर का उद्धाटन लोकसभा चुनाव 2024 से दो तीन महीने पहले जनवरी में किया जाना है।
राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT