व्यापार मेला : केरल की संस्कृति का अंतरराष्ट्रीय मेले में आकर्षण Raj Express
दिल्ली

व्यापार मेला : केरल की संस्कृति का अंतरराष्ट्रीय मेले में आकर्षण

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • राज्य के मुख्य सचिव डॉ. वी. वेणु ने आज केरल मंडप का उद्घाटन किया।

  • केरल भारत-अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2023 का भागीदार राज्य है।

  • इस मंडप से लोगों को केरल के उत्पादों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से शुरू हुये 42वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में केरल मंडल में प्रदेश की संस्कृति के साथ ही व्यापार की झलक देखी जा सकती है।

राज्य के मुख्य सचिव डॉ. वी. वेणु ने आज केरल मंडप का उद्घाटन किया। यह मेला 13 दिनों के व्यापार और प्रदर्शनी की पेशकश करेगा। इस वर्ष केरल, एक भागीदार राज्य के रूप में भाग लेते हुए विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन कर रहा है। साथ ही सहयोग और उद्यमों को बढ़ावा दे रहा है।

इस बार केरल भारत-अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2023 का भागीदार राज्य है। पिछले वर्षों की तरह ही केरल ने इस मेले में मंडप स्थापित किया है। केरल मंडप में नए सहयोग को बढ़ावा देने और नए उद्यमों को आगे लाने के उद्देश्य से सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों द्वारा निर्मित विभिन्न उत्पाद व्यापार मेले में उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

केरल मंडप में सहकारिता विभाग केरल कला कारा कौशल गांव, अनुसूचित जनजाति विकास विभाग, कृषि विकास और किसान कल्याण विभाग, मत्स्य पालन विभाग, हथकरघा और कपड़ा निदेशालय, केरल राज्य हथकरघा विकास निगम लिमिटेड (हैनवीव), केरल राज्य सहकारी विपणन संघ(मार्केटफेड), केरल राज्य बांस मिशन, पंचायत विभाग, केरल शिल्प विकास सहकारी लिमिटेड, रस्सी विकास विभाग, कुदुम्बश्री, केरल राज्य हथकरघा बुनकर सोसायटी लिमिटेड (हंटेक्स), संस्कृति विभाग के उत्पाद शामिल हैं। इस मंडप से लोगों को केरल के उत्पादों के बारे में जानकारी दी जा रही है जिससे नए उद्यमों को बढ़ावा देने की राज्य की मांग भी पूरी हो सकेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT