Garry Kasparov Challenge Rahul Gandhi Raj Express
दिल्ली

रायबरेली लोकसभा सीट की चर्चा रशिया तक, Garry Kasparov ने राहुल गांधी को क्या दिया चैलेंज

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राहुल गांधी को एक्स पर किया गया ट्रोल।

  • रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं राहुल गांधी।

  • शतरंज में विश्व चैंपियन हैं गैरी कास्परोव।

Garry Kasparov Challenge Rahul Gandhi : दिल्ली। भारत में चुनाव के इस माहौल में चारों ओर बयानबाजी का दौर जारी है लेकिन भारत के लोकसभा चुनाव की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद रूस तक रायबरेली की चर्चा हो गई। रायबरेली सीट इतनी मशहूर हो गई शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी और विश्व चैंपियन गैरी कास्परोव ने राहुल गांधी को एक चेलेंज तक दे डाला।

रायबरेली से चुनाव जीतकर बताएं :

विश्व शतरंज चैंपियन गैरी कास्परोव ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कस्ते हुए एक्स पर लिखा, "परंपरागत निर्देश है कि शीर्ष के लिए चुनौती देने से पहले आपको पहले रायबरेली से जीतना चाहिए।" राहुल गांधी इस बार वायनाड सीट के आलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके पहले वे अमेठी से चुनाव लड़ते आए थे।

राहुल गांधी शतरंज और सियासत के अनुभवी खिलाड़ी :

दरअसल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा था कि, राहुल गांधी शतरंज और सियासत के अनुभवी खिलाड़ी हैं। जयराम रमेश ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें राहुल गांधी चेस के बारे में चर्चा करते नजर आ रहे थे। वीडियो पोस्ट होने के एक दिन बाद गैरी कास्परोव ने अपनी प्रतिक्रया दी।

गैरी कास्परोव के द्वारा किए गए ट्वीट के बाद राहुल गांधी को ट्रोल किया गया। इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए लिखा, 'मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरा छोटा सा मजाक भारतीय राजनीति में वकालत या विशेषज्ञता के लिए बेकार नहीं जाएगा! लेकिन "1000 आंखों वाले सर्वदर्शी राक्षस" के रूप में, जैसा कि मुझे एक बार वर्णित किया गया था, मैं एक राजनेता को अपने प्रिय खेल में हाथ आजमाते हुए देखने से नहीं चूक सकता!'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT