Delhi School Bomb Threat Case  Raj Express
दिल्ली

Delhi School Bomb Threat Case : स्कूल को मिले धमकी भरे ई मेल का सोर्स रूस

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 100 से अधिक स्कूल को मिला थ्रेट मेल।

  • उप राज्यपाल ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट।

Delhi School Bomb Threat Case : दिल्ली। 100 से अधिक स्कूल को धमकी भरे मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस का सोर्स रूस है। पुलिस की प्राइमरी इन्वेटिगेशन में यह जानकारी सामने आई है। बुधवार सुबह कई हाई प्रोफ़ाइल स्कूल को थ्रेट मेल आए थे। इस मेल में कहा गया था कि, स्कूल में विस्फोटक सामग्री प्लांट की गई है। इसके बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियों के साथ सभी स्कूल की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस कोई कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है।

द्वारका और वसंत कुंज दिल्ली पब्लिक स्कूल, पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल जैसे है प्रोफ़ाइल स्कूल समेत 100 स्कूल को ये मेल मिले हैं। पुलिस ने जानकारी मिलने पर स्कूल्स को खले करवाया और छात्रों को सुरक्षित घर भेज दिया था।

गृह मंत्रालय ने कहा :

दिल्ली के स्कूल्स को धमकी भरे मेल के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी मेल था । दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट :

दिल्ली उप राज्यपाल ने इस मामले में एक्स पर लिखा, 'पुलिस आयुक्त से बात की और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी। दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसर में गहन तलाशी लेने, दोषियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि कोई चूक न हो।'

पुलिस की जांच जांच जारी :

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया आईपी एड्रेस रूस का था। दिल्ली पुलिस को शक है कि, आईपी एड्रेस को वीपीएन के जरिए छुपाया जा सकता है। मामले को लेकर जांच जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT