Delhi Liquor Scam : CBI को मिली K. Kavitha की न्यायिक हिरासत Raj Express
दिल्ली

Delhi Liquor Scam : CBI को मिली K. Kavitha की 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत

K. Kavitha in CBI custody till 15th April : CBI ने बीआरएस नेता K. Kavitha पर Delhi Liquor Scam के तथ्य छिपाने का आरोप लगाया।

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • ED के बाद CBI की हिरासत में भेजा K. Kavitha को।

  • सुनवाई के दौरान कविता पर तथ्यों को छुपाने का आरोप।

  • CBI ने 5 दिनों की मांगी थी रिमांड।

K. Kavitha in CBI custody till April 15 : दिल्ली। एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Delhi Liquor Scam Case) में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता (K Kavitha) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें (K Kavitha को) 15 अप्रैल तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने K Kavithaको गुरूवार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेशी हुई थी।

राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने के. कविता (K. Kavitha) से पूछताछ करने के लिए कम से कम 5 दिनों की रिमांड की अपील की थी। लेकिन कोर्ट ने 15 अप्रैल तक की रिमांड देने पर मुहर लगाई।

सीबीआई ने आरोप लगाया कि, बीआरएस नेता के कविता (K. Kavitha) उन तथ्यों को छिपा रही हैं जो विशेष रूप से उनकी जानकारी में हैं। इससे पहले भी वह नोटिस के बावजूद जांच में शामिल नहीं हुई हैं। सीबीआई के लोक अभियोजक का कहना है, इसलिए हमें साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उसकी 5 दिन की हिरासत की जरूरत है। वहीं BRS नेता के. कविता (K. Kavitha) के वकील ने सीबीआई (CBI) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को 'अवैध' बताया, इसके साथ ही जांच एजेंसी सीबीआई पर मौलिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप भी लगाया।

गौरतलब है कि, बीते दिन गुरूवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Scam) में जेल में BRS नेता के. कविता (K. Kavitha) को गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दाखिल कर के. कविता को गिरफ्तार किए जाने की अनुमति मांगी थी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार शाम को सीबीआई को बीआरएस नेता को गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। जिसके बाद गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT