CM Kejriwal Issued Second Order From ED Custody Raj Express
दिल्ली

ED की कस्टडी से CM केजरीवाल ने जारी किया दूसरा आदेश, कहा - नहीं होनी चाहिए मुफ्त दवाओं की कमी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पहले जल विभाग को दिया था आदेश।

  • 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं सीएम।

  • उत्पाद शुल्क नीति मामले में जांच जारी।

CM Kejriwal Issued Second Order From ED Custody : नई दिल्ली। ईडी की कस्टडी से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूसरा आदेश दिया है। पहला आदेश सीएम ने पानी की व्यवस्था को लेकर दिया था अब दूसरा आदेश स्वास्थ संबंधी सुविधा सुनिश्चित करने के लिए दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ मंत्री ने बताया कि, उन्हें सीएम ने आदेश दिया है कि, सभी मोहल्ला क्लीनिक दवाओं की उचित व्यवस्था की जाए। सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया था। वे 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, ''ईडी की हिरासत से भी दिल्ली के सीएम राज्य की स्वास्थ्य देखभाल को लेकर चिंतित हैं...उन्हें इस बात की चिंता है कि उनके जेल जाने से दिल्ली की जनता को परेशानी न हो। मुख्यमंत्री को जानकारी मिली है कि, लोगों को मोहल्ला क्लीनिक में होने वाले परीक्षणों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मुझे इसके समाधान के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है। सीएम की ओर से सौरभ भरद्वाज ने कहा है कि, 'मैं दिल्ली के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपके मुख्यमंत्री जेल में है, लेकिन फिर भी आपके बारे में सोच रहे हैं।'

सार्वजनिक सेवाएं और कल्याण योजनाएं नहीं होंगी प्रभावित :

योजना विभाग की सचिव निहारिका राय ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी कर बताया कि, सार्वजनिक सेवाएं, सामाजिक कल्याण योजनाएं और सब्सिडी सीएम की गिरफ्तारी से प्रभावित नहीं होंगी। दिल्ली सरकार द्वारा वर्तमान में दी जाने वाली सभी सार्वजनिक सेवाएं, सामाजिक कल्याण योजनाएं और सब्सिडी निर्बाध रूप से जारी रहेंगी। लोगों को गुमराह नहीं होना चाहिए। योजना विभाग की सचिव निहारिका राय ने कहा कि, "योजनाओं के संबंध में दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार किया जा रहा है।''

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी में जाने के बाद जेल से अपना पहला आदेश 24 मार्च को जारी किया था। यह आदेश जल विभाग से जुड़ा था। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया था। विपक्ष द्वारा उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है लेकिन सीएम ने जेल से ही सरकार चलाने का फैसला किया है। सीएम केजरीवाल ने जल विभाग की मंत्री आतिशी को दिल्ली में लोगों को पानी की कमी न हो इसके लिए टैंकर की व्यवस्था करें ऐसे आदेश दिए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT