CM Kejriwal Arrest Case Raj Express
दिल्ली

CM केजरीवाल गिरफ्तारी मामला : भारतीय विदेश मंत्रालय ने आंतरिक मामलों में जर्मनी की टिप्पणी का किया विरोध

CM Kejriwal Arrest Case : दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करने के लिए ईडी ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जर्मन एम्बेसी डिप्टी हेड पहुंचे विदेश मंत्रालय।

  • 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं सीएम।

CM Kejriwal Arrest Case : नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्रालय ने CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जर्मनी द्वारा की गई टिप्पणी को आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप बताते हुए कड़ा विरोध किया है। सूत्रों के अनुसार, भारत के आंतरिक मामलों में 'घोर हस्तक्षेप' पर जर्मन दूत के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है। जर्मन एम्बेसी डिप्टी हेड जॉर्ज एन्ज़वीलर शनिवार को भारत विदेश मंत्रालय पहुंचे थे। जर्मन विदेश मंत्रालय ने दिल्ली सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बयान जारी किया था।

जर्मन विदेश मंत्रालय ने कहा था कि, "हमने ध्यान दिया है, भारत एक लोकतांत्रिक देश है। हम मानते हैं और उम्मीद करते हैं कि, न्यायपालिका की स्वतंत्रता और बुनियादी लोकतांत्रिक सिद्धांतों से संबंधित मानकों को इस मामले में भी लागू किया जाएगा। आरोपों का सामना करने वाले किसी भी व्यक्ति की तरह, केजरीवाल निष्पक्ष और न्याय के हकदार हैं। जर्मन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि, "निर्दोषता का अनुमान कानून के शासन का एक केंद्रीय तत्व है और उसे लागू होना चाहिए।"

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करने के लिए ईडी ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद दिल्ली कोर्ट ने शुक्रवार को सीएम केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT