आतिशी Raj Express
दिल्ली

जिन प्रदेशों में भाजपा सरकार है वहाँ एक भी घाट नहीं बना, उन्हें छठी मैया का अपमान नहीं करना चाहिए: आतिशी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • छठ महापर्व का आज पहला दिन

  • दिल्‍ली की मंत्री आतिशी ने भाजपा पर निशाना साधा

  • भाजपा को छठी मैया का अपमान नहीं, आस्था के इस पर्व में सहयोग देना चाहिए: आतिशी

दिल्ली, भारत। आज शुक्रवार (17 नवंबर) से छठ महापर्व की पूजा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। छठ पूजा के पहले दिन घाट को लेकर दिल्‍ली की मंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है।

दरअसल, दिल्‍ली की मंत्री आतिशी ने अपने बयान में का- दिल्ली में रह रहे हैं पूर्वांचली साथियों को छठ पर्व मनाने दिल्ली से बाहर ना जाना पड़े, इसके लिए केजरीवाल सरकार कई सालों से भव्य स्तर पर छठ का आयोजन करती है।

इस बार भी 1000+ जगहों पर आयोजन है। दिल्ली सरकार की मैथिली, भोजपुरी अकैडमी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन है। भाजपा की जिन प्रदेशों में सरकार है वहाँ सरकार द्वारा एक भी घाट नहीं बनाया गया। उन्हें छठी मैया का अपमान नहीं करना चाहिए और आस्था के इस पर्व में सहयोग देना चाहिए।
दिल्‍ली की मंत्री आतिशी

इसके अलावा आतिशी ने ट्वीट कर कहा, ITO छठ घाट दिल्ली के प्रमुख घाटों में से है, जहां हर साल हजारों श्रद्धालु छठ मनाने आते है। केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए घाटों पर तैयारियों की समीक्षा के क्रम में, आज यहाँ निरीक्षण किया अधिकारियों को निर्देश दिए कि, सुविधाओं के साथ सुरक्षा के नजरिए से भी सभी इंतजाम जल्द पूरा करें।

बता दें कि, छठ महापर्व भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिकता का एक अनूठा उत्सव है, इस पर्व को चार दिनों तक मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत आज यानी 17 नवंबर, शुक्रवार के दिन से हो गई है। साथ ही इस पर्व का समापन 19 नवंबर को छठ पूजा के दिन संध्या अर्घ्य देकर किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT