Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, जमानत अर्जी पर नहीं आया कोई फैसला Raj Express
दिल्ली

Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, जमानत अर्जी पर नहीं आया कोई फैसला

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के बिना उठी SC बैंच।

  • गुरुवार या अगले हफ्ते होगी जमानत अर्जी पर सुनवाई।

  • राउज एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाई।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से अभी अंतरिम जमानत नहीं मिली है। आज (7 मई) को सुप्रीम कोर्ट में लोकसभा चुनावों के चलते उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई चल रही थी। दलीलें खत्म ना होने के कारण जजों की बेंच बिना फैसला सुनाए ही उठ गई। मामले में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार या अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। 

ED ने कहा हमें पर्याप्त सुना जाए

सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की अंतरिम जमानत याचिका पर सुबह 10 बजे से सुनवाई चल रही थी। कोर्ट ने लंच तक जमानत की शर्तें तय कर ली थी, पर ED की तरफ से कहा गया कि अरविंद केजरीवाल के वकील को 3 दिन तक सुना गया। ऐसे में उन्हें भी पर्याप्त दलील रखने का समय दिया जाए। ऐसे में कोर्ट ने ED की दलीलें जारी रखी। साथ ही दलीलें खत्म ना होने पर गुरुवार या अगले हफ्ते सुनवाई होने की बात कही।

जमानत मिलने पर भी ऑफिशियल ड्यूटी पर नहीं लौट पाएंगे केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से यह साफ किया गया है, कि जमानत मिलने पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ऑफिशियल ड्यूटी पर नहीं लौट पाएंगे। कोर्ट ने उन्हें सरकार के काम में दखल देने से मना किया है। सुप्रीम कोर्ट ने केवल लोकसभा चुनावों के चलते अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई करने का फैसला लिया है। हालांकि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट रूम में कहा कि आम आदमी और राजनेता के बीच फर्क नहीं किया जाना चाहिए। इससे जनता के बीच गलत संदेश जाएगा। दूसरी तरफ केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने जमानत मिलने पर अरविंद केजरीवाल की तरफ से किसी भी सरकारी फाइल पर साइन ना करने की शर्त स्विकारी। साथ ही यह शर्त रखी कि लेफ्टिनेंट गवर्नर साइन ना होने के कारण किसी काम को ना रोके।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी Arvind Kejriwal की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी है। दिल्ली शराब नीति मामले में 21 मार्च को केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई थी। तब से लगातार उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ रही थी। पिछली बार 23 अप्रैल को हिरासत 7 मई तक बढ़ाई गई थी। अब इसे 20 मई तक बढ़ा दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT