Amit Shah Fake Video : तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को समन, असम से संदिग्ध गिरफ्तार Raj Express
दिल्ली

Amit Shah Fake Video : तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को समन, असम से संदिग्ध गिरफ्तार

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • फेक वीडियो मामले में असम से एक संदिग्ध गिरफ्तार।

  • सीएम रेड्डी को 1 मई को पुलिस के सामने होना होगा पेश।

Amit Shah Fake Video : दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को समन भेजा है। उन्हें 1 मई को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होना होगा। इस मामले में असम से एक संदिग्ध व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। भाजपा नेताओं द्वारा की गई शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। अमित शाह का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल था इस वीडियो को शेयर करने वाले कुछ कांग्रेस नेताओं समेत पांच लोगों को तलब किया गया है।

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को जांच में शामिल होने के लिए 1 मई को दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट (साइबर यूनिट) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें कथित तौर पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फर्जी वीडियो पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए अपने मोबाइल फोन के साथ पेश होने के लिए कहा गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने IPC की विभिन्न धारा और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस से शिकायत की गई थी की, वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। समाज में अशांति पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट यह वीडियो पोस्ट की गई है। ऐसे वीडियो से अशांति बढ़ने की संभावना है।

असम से संदिग्ध गिरफ्तार :

इस मामले में असम पुलिस ने भी एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी देते हुए असम मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने एक्स पर लिखा, 'गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो के मामले में रीतोम सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT