Amit Shah Fake Video Case Raj Express
दिल्ली

Amit Shah Fake Video Case : जांच के लिए 6 राज्यों में पुलिस रवाना

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • असम से एक संदिग्ध व्यक्ति को भी किया गया गिरफ्तार।

  • भाजपा नेताओं की शिकायत के बाद दर्ज की गई थी शिकायत।

Amit Shah Fake Video Case : दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस 6 राज्यों में जांच के लिए रवाना हो गई है। सोशल मीडिया पर अमित शाह का एक एडिटेड वीडियो वायरल था जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में पुलिस ने तेलंगाना मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी समेत कुछ कांग्रेस नेताओं को समन भेजा था। फेक वीडियो केस में असम से एक संदिग्ध व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया था।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को 1 मई को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होना है। इस मामले में असम से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। भाजपा नेताओं द्वारा की गई शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। अमित शाह का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल था इस वीडियो को शेयर करने वाले कुछ कांग्रेस नेताओं समेत पांच लोगों को तलब किया गया है।

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को जांच में शामिल होने के लिए 1 मई को दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट (साइबर यूनिट) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें कथित तौर पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फर्जी वीडियो पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए अपने मोबाइल फोन के साथ पेश होने के लिए कहा गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने IPC की विभिन्न धारा और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस से शिकायत की गई थी की, वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। समाज में अशांति पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट यह वीडियो पोस्ट की गई है। ऐसे वीडियो से अशांति बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT