Sanjay Singh Will File Nomination for Rajya Sabha Election Raj Express
दिल्ली

राज्यसभा चुनाव के लिए AAP सांसद संजय सिंह जेल से भरेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमति

Sanjay Singh Will File Nomination for Rajya Sabha Election : संजय सिंह राज्यसभा चुनाव के लिए जेल से ही नामांकन भरेंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें नामांकन फॉर्म भरने की अनुमति दे दी है।

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • आप सांसद संजय सिंह जेल से नामांकन फॉर्म भरेंगे।

  • आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद के लिए तीन प्रत्याशी नामांकित किए।

  • नामांकन भरने की अंतिम तारीख 9 जनवरी है।

दिल्ली। आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। इस बार संजय सिंह राज्यसभा चुनाव के लिए जेल से ही नामांकन भरेंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें नामांकन फॉर्म भरने की अनुमति दे दी है। बता दें कि, संजय सिंह अभी मनी लॉन्डरिंग केस में जेल में बंद हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से स्वाति मालीवाल पहली बार और उनके साथ एनडी गुप्ता राज्यसभा का नामांकन फॉर्म भरेंगे।

राज्यसभा सांसद के तौर पर संजय सिंह का कार्यकाल 27 जनवरी को ख़त्म हो जाएगा। जिसके बाद उन्हें दोबारा फिर से नामांकन भरना होगा। जेल में होने कारण आप सांसद ने नामांकन अनुमति के लिए आवेदन दर्ज किए थे। हालांकि संजय सिंह ने राज्यसभा सचिवालय द्वारा जारी नो ड्यूज प्रमाणपत्रों पर हस्ताक्षर के लिए और नामांकन पत्र भरने के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के लिए अनुमति मांगी थी। जिस पर ईडी द्वारा आवेदनों पर आपत्ति न होने पर विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने आवेदनों को अनुमति दे दी।

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 जनवरी शुरू हुई थी जिसकी अधिसूचना चुनाव आयोग द्वारा जारी कर दी थी, नामांकन की अंतिम तिथि 9 जनवरी को है। राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा औकाउंटिंग शाम 5 बजे से शुरू होगी। इस बार राज्यसभा की कुल तीन सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। तीनों सीट दिल्ली क्षेत्र से ही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT