तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने अमित शाह को भेजा पत्र  Social Media
भारत

तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने अमित शाह को भेजा पत्र और की यह मांग..

Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। तमिलनाडु में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) भर्ती परीक्षा को लेकर स्टालिन सरकार ने नाराजगी जाहिर की है, क्‍योंकि सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा में तमिल भाषा न होने से परीक्षा देने में तमिलनाडु के उम्मीदवारों को समस्या को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की ओर से विरोध जताया गया है और आज रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा गया है।

CRPF भर्ती घोषणा पर हस्तक्षेप की मांग की :

इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने CRPF भर्ती घोषणा पर हस्तक्षेप करने की मांग काे लेकर यह पत्र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा है। उन्‍होंने परीक्षा प्रक्रिया में तमिल सहित क्षेत्रीय भाषाओं की अनुमति देकर गैर-हिंदी भाषी युवाओं को परीक्षा देने में सक्षम बनाने के लिए शाह के तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

अधिसूचना उम्मीदवारों के संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है :

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने इस पत्र में लिखा- सीआरपीएफ ने घोषणा की है कि 9,212 रिक्तियों में से 579 रिक्तियां तमिलनाडु में भरी जाएंगी। लेकिन तमिलनाडु से जिसने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपनी मातृभाषा में यह परीक्षा नहीं लिख सकता है। कुल 100 अंकों में से 25 अंक बुनियादी हिंदी समझ के लिए आवंटित किए गए हैं जिससे केवल हिंदी भाषियों को लाभ होगा। यह पूरी तरह से तमिलनाडु के आवेदकों की सद्भावना के खिलाफ है। यह मनमानी और भेदभाव है।

केंद्र की अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी में लिखी जानी है, जिसकी वजह से तमिलनाडु के उम्मीदवारों को अपनी मातृभाषा में अपने "मूल राज्य" में परीक्षा देने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी लेने से रोकेगा। अधिसूचना उम्मीदवारों के संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT