कांग्रेस की दूसरी सूचि को लेकर आज दिल्ली में होगा मंथन RE
छत्तीसगढ़

कांग्रेस की दूसरी सूचि को लेकर आज दिल्ली में होगा मंथन, सीएम बघेल समेत अन्य नेता होंगे शामिल

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ कांग्रेस की दूसरी सूचि को लेकर आज दिल्ली में होगा मंथन।

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम सिंहदेव समेत अन्य नेता होंगे शामिल।

  • AICC सचिव वेणुगोपाल की अध्यक्षता में बनी कमेटी टिकट पर फैसला करेगी।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। कांग्रेस की पहली सूची में 30 प्रत्याशियों के टिकट का ऐलान किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री और मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं। इसके साथ पार्टी ने बीजेपी नेता रमन सिंह के खिलाफ भी प्रत्याशी की घोषणा की। वहीं, कांग्रेस की बची 60 सीटों में प्रत्याशियों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। बता दें, दिल्ली में आज कांग्रेस की अहम बैठक होनी है, जिसमें दूसरी सूची को लेकर चर्चा होगी।

बता दें कि, आज मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक होगी। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत शामिल होंगे। बैठक में सभी 60 नामों पर मंथन होगा। इसके बाद टिकट की घोषणा आलाकमान करेगा। जानकारी के मुताबिक, दूसरी सूची में भी कई विधायकों का टिकट खतरे में पड़ सकता है, वहीं नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की दूसरी सूची 18 से 20 अक्टूबर के बीच जारी हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि, दूसरी सूची में कम से कम 40 प्रत्याशियों के नाम जारी किए जाएंगे। इनमें जनाधार के मुताबिक, बेहतर काम करने वाले विधायकों को टिकट सुरक्षित रखी गई है। वहीं, शेष बची सीटों में महिला प्रत्याशी कई महिला प्रत्याशियों को मौका दिया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT