International Table Tennis Academy Chhattisgarh RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पहला अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस एकेडमी बनकर तैयार, 27 सितंबर को CM करेंगे लोकार्पण...

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ का पहला टेबल टेनिस एकेडमी 14 करोड़ की लागत से हुआ तैयार।

  • एक हजार दर्शक एक साथ बैठकर देख सकेंगे नजारा।

  • टेबल टेनिस एकेडमी से बढ़ेंगे अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के अवसर।

International Table Tennis Academy Chhattisgarh: रायपुर। सुधीर ठाकुर। छत्तीसगढ़ मे टेबल टेनिस एकेडमी बनकर तैयार हो गया है। जिसका लोकार्पण कार्यक्रम 27 सितम्बर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया जाएगा। यह प्रदेश का पहला टेबल टेनिस एकेडमी होगा।

छत्तीसगढ़ के रायपुर मे टेबल टेनिस एकेडमी चार एकड़ भूमि पर बनाया गया है। इसे लगभग 14 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस एकेडमी से छत्तीसगढ़ के खेल जगत को नई पहचान मिलेगी। इस एकेडमी मे एक मुख्य कोर्ट के साथ 5 प्रैक्टिस कोर्ट बनाया गया है, उसके साथ ही एक हज़ार दर्शक को बैठने की क्षमता भी है, जो उसे इंटरनेशनल मानकों के आधार स्थापित करती है।

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के पास यह टेबल टेनिस एकेडमी बनाई गई है। छत्तीसगढ़-वासियों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। जिसे बड़ी उपलब्धि के रूप मे देखा जा रहा है। इतना ही नही, इस एकेडमी मे रात को भी खेलने की व्यवस्था की गई है। सभी कोर्ट में ऑस्ट्रेलियन टर्फ लगाया गया है।

यहां टेबल टेनिस एकेडमी के साथ ही बैडमिंटन कोर्ट, अर्चरी, टेबल टेनिस और स्विमिंग पूल की भी व्यवस्था की गई है। सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर को खेलगढ़ के रूप में विकसित करने का प्लान बताया है। दर्शकों के लिए बड़ी पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिसमे 500 टू व्हीलर के साथ ही 150 कारों को खड़ा किया जा सकता है। जिससे मैच के दौरान किसी भी प्रकार का ट्रैफिक जाम ना हो सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT