गजराज का आतंक: जान बचाने ग्रामीणों ने अपनाई ये तरकीब Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

गजराज का आतंक: जान बचाने ग्रामीणों ने अपनाई ये तरकीब, पलारी जलाकर हाथियों को भगाया

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के जंगल में इन दिनों हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है। ऐसे में किसानों ने हाथियों को खदेड़ने के लिए अपने ही खेत में आग लगा दी।

Sudha Choubey

कोरबा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के जंगल में इन दिनों हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है। आबादी इलाके के नजदीक जंगल में हाथियों के देखे जाने से ग्रामीणों में उत्सुकता के साथ-साथ दहशत का भी माहौल व्याप्त हो गया है। लगभग एक दर्जन हाथी यहां होना बताया जा रहा है। इन हाथियों को ग्रामीणों ने काफी नजदीक से देखा। ऐसे में किसानों ने हाथियों को खदेड़ने के लिए अपने ही खेत में आग लगा दी।

बता दें कि, कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के पचरा गांव में हाथियों को खदेड़ने के लिए किसानों ने अपने ही खेत में आग लगा दी। फसल लेने के बाद किसानों ने पलारी में आग लगाई। हाथियों से बचने के लिए ग्रामीणों ने ये कदम उठाया है। इलाके में 30 से ज्यादा हाथियों का दल विचरण कर रहा है, इस बीच हाथियों ने कई घरों को नुकसान पहुंचाया है।

हाथियों से परेशान हुए लोग:

बताते चले कि, छत्तीसगढ़ में इन दिनों हाथियों के दल ने उत्पात मचा रखा है। हाल ही में बालोद जिले में लगातार हाथियों के दल उत्पात मचा रहे हैं। ग्राम बरही में रात 9 बजे के करीब दंतैल हाथी गांव पहुंचा, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा। फिलहाल दंतैल हाथी ने कोई हानि नहीं पहुंचाई है। वन अमले ने पारा, स्वरम रिसोर्ट, बरही, कांडे, नारागांव, किनारगोन्दी, नर्रा, रानीमाई मंदिर आदि क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है।

वहीं, पेंड्रा में भी देर रात पांच हाथियों के दल ने दस्तक दी चिचगोहना में पहुंचकर फसलों को नष्ट कर दिया। हाथियों के उत्पात से ग्रामाण दहशत में रहे और रात भर परेशान रहे। बता दें कि, पिछले एक सप्ताह से हाथियों का दल मरवाही वनमंडल में विचरण कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT