रामलला दर्शन RE
छत्तीसगढ़

रामलला दर्शन योजना के तहत दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन आज होगी रवाना, CM साय दिखाएंगे हरी झंडी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • रामभक्तों में अयोध्या दर्शन को लेकर भारी उत्साह।

  • रामलला दर्शन योजना के तहत दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन आज होगी रवाना।

  • मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिखाएंगे हरी झंडी।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के रामभक्तों के लिए खुशखबरी सामने आई है। छत्तीसगढ़ के रामभक्तों को रामलला के दर्शन कराने आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Train) बुधवार को दोपहर 12 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-सात से रवाना होगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। श्रद्धालु रामलला दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के श्रद्धालु रामलला दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे। इस भक्तिमय आयोजन में प्रमुख रूप से संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक राजेश मूणत, रामलला दर्शन समिति के प्रदेश के संयोजक धरमलाल कौशिक, सह संयोजक लक्ष्मी वर्मा सहित रायपुर संभाग के विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता राम भक्तों का अभिनंदन और स्वागत करने उपस्थित रहेंगे। रामभक्तों में अयोध्या दर्शन को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि, भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 7 फरवरी को अयोध्या के लिए पहली ट्रेन रवाना हुई थी। श्रीरामलला दर्शन योजना’ के तहत प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और मंत्री दयाल दास बघेल, संयोजक धरमलाल कौशिक ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ट्रेन दुर्ग स्टेशन से दोपहर 12:20 बजे रवाना हुई थी। बता दें, प्रदेश सरकार ने तीर्थयात्रा योजना के तहत इस साल रामलला तीर्थयात्रा योजना (Shri Ramlala Darshan Yojana) को बजट में शामिल किया है। योजना के लिए करीब 35 करोड़ रुपए का प्रविधान किया गया है। योजना के लिए करीब 35 करोड़ रुपए का प्रविधान किया गया है। इस योजना के जरिए श्रद्धालुओं के आने-जाने का खर्च, भोजन, ठहरने, और भ्रमण करने की नि:शुल्क व्यवस्था की जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT