छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत  Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

Raipur News: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत 18 अगस्त से, जानिए कब तक चलेगी प्रतियोगिता

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण से जुड़ी बड़ी खबर।

  • छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत कल 18 अगस्त से।

  • 23 अगस्त तक चलेगी प्रतियोगिता।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत 18 अगस्त से विकासखंड व नगरीय क्लस्टर स्तर की प्रतियोगिता से होगी। यह प्रतियोगिता दूसरे चरण में आयोजित जोन स्तरीय विजेता प्रतिभागियों एवं दलों के मध्य की जाएगी। प्रतियोगिता का समापन 23 अगस्त को होगा।

बता दें कि, पहले चरण में राजीव युवा मितान क्लब स्तर की प्रतियोगिता 17 जुलाई से 22 जुलाई तक आयोजित किया गया था। वहीं, दूसरे चरण में जोन स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 26 जुलाई से 31 जुलाई तक किया गया था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर साल 2022 में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने, खेलों के प्रति जागरूकता फैलाने, खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से 'छत्तीसगढ़िया ओलंपिक' की शुरूआत की गई। प्रथम छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को अभूतपूर्व लोकप्रियता मिली थी और गांवों से लेकर शहरों तक बूढ़े, बच्चों एवं महिलाओं ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था।

तीसरे चरण की प्रतियोगिता में ये लोग लेंगे हिस्सा:

जानकारी के लिए बता दें कि, कल आयोजित हुए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की प्रतियोगिता में ग्रामीण क्षेत्रों के जोन स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी एवं दल विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता में एवं नगरीय क्षेत्रों के जोन स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी एवं दल नगरीय क्लस्टर स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नगरीय स्तर की प्रतियोगिता में जिन जिलों में नगर निगम हैं, वहां यह प्रतियोगिता नगर निगम मुख्यालय पर नगरीय क्लस्टर स्तर पर होगी, जो कि विकासखंड स्तर के समतुल्य मानी जाएगी।

वहीं, राजीव युवा मितान क्लब स्तर, जोन स्तर एवं विकासखंड एवं नगरीय क्लस्टर स्तर पर प्रतियोगिता होने के बाद चौथे चरण में जिला स्तर पर किया जाएगा, जिसका आयोजन 27 अगस्त से 04 सितंबर तक किया जाएगा। वहीं, पांचवे चरण में संभाग स्तर पर 10 सितंबर से 20 सितंबर तक और अंतिम में राज्य स्तर स्पर्धाएं आयोजित होंगी। जिसका आयोजन 25 सितंबर से 27 सितंबर तक होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT