सीबीआई डायरेक्टर प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे RE
छत्तीसगढ़

Raipur News: सीबीआई डायरेक्टर प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे, लंबित मामलों की करेंगे समीक्षा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • सीबीआई डायरेक्टर प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे।

  • दफ्तर में लंबित मामलों की करेंगे समीक्षा।

  • हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं में की गई CBI जांच की माँग के संबंध में भी एजेंसी की ओर से रिप्लाई पर चर्चा कर सकते हैं।

  • ईडी ने शराब घोटाले और ननकीराम कंवर ने पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। लंबे समय के बाद CBI के डायरेक्टर प्रवीण सूद आज छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और रायपुर आइजी रतनलाल डांगी ने उनकी अगुवानी की। एक लंबे अर्से बाद सीबीआइ के किसी निदेशक का पहला दौरा होगा। CBI के डायरेक्टर प्रवीण सूद भ्रष्टाचार निधोरक विंग के दफ्तर में लंबित मामलों की समीक्षा करेंगे। हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं में की गई CBI जांच की माँग के संबंध में भी एजेंसी की ओर से रिप्लाई पर चर्चा कर सकते हैं।

बता दें कि, डीजीपी अशोक जुनेजा, रायपुर आईजी रतन लाल डांगी ने प्रवीण सूद की अगुवानी की। बताया जा रहा कि, सीबीआई डायरेक्टर सूद भ्रष्टाचार निधोरक विंग के दफ़्तर में लंबित मामलो की समीक्षा करेंगे। हाल ही में ईडी ने शराब घोटाले और ननकीराम कंवर ने पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है। हालांकि राज्य में सीबीआई के प्रवेश पर सरकार ने 2019 से रोक लगा रखा है लेकिन सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट के निर्देश पर जांच की जा सकती है।

बताया जा रहा है कि, इस दौरान सीबीआई डायरेक्टर हाईकोर्ट में दायर कुछ याचिकाओं में की गई सीबीआई जांच की मांग के संदर्भ में एजेंसी की तरफ से रिप्लाई पर भी चर्चा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT