छत्‍तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, बिलासपुर सहित 7 जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता के बाद से कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। इसी बीच बिलासपुर सहित 7 जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्‍तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है।

  • छत्तीसगढ़ में हो रही मूसलाधार बारिश।

  • बिलासपुर सहित 7 जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी।

  • मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट।

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता के बाद से प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। बता दें, बीते दिन गुरुवार की शाम से लेकर देर रात तक बारिश हुई, जिससे बिलासपुर में बाढ़ के हालात बन गए। लगातार तीन दिनों से हो रही बरसात के बाद मुख्य मार्गों और रिहायशी इलाकों में पानी भर गया और सड़कें भी लबालब हो गई। वहीं, मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बिलासपुर सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी:

बता दें कि, मौसम विभाग ने आज रायपुर, बलौदाबाजार समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में दो दिनों से लगातार बारिश जारी है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद जिले को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले लिए जारी किया यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, कुछ स्थानों पर वज्रपात की भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि, आने वाले दो से तीन दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बिजली भी गिरेगी। तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा,लेकिन तीन दिनों के बाद तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी।

भारी बारिश से शहर हुआ जलमग्न:

जानकारी के अनुसार, बीते दिन गुरुवार दोपहर बाद शुरू हुई तेज बारिश के चलते रायपुर के विभिन्न क्षेत्र जलमग्न हो गए। जलमग्न होने वाले क्षेत्रों में तेलीबांधा, जयस्तंभ चौक, कोटा, सरस्वती नगर, पुरानी बस्ती, अशोक नगर, अवंति विहार, गोगांव, नर्मदापारा, प्रोफेसर कालोनी, जलविहार कालोनी, पुरानी बस्ती क्षेत्र आदि में जलभराव हो गया। पुराना बस स्टैंड, श्रीकांत वर्मा मार्ग, विद्यानगर, विनोबा नगर, व्यापार विहार, अज्ञेय नगर, मंगला, तोरवा सहित सरकंडा के बंधवापारा, मोपका सहित कई जगह सड़कें लबालब हो गई और नदियां बहने लगीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT